हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिंदुस्तान में 125 एकड़ जमीन का मालिक पाकिस्तानी

यमुनानगर से 125 एकड़ जमीन पाकिस्तानी नागरिक के नाम अलॉट करने का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति इस मामले में पिछले 40 साल से अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है. उसने राष्ट्रपति से लेकर पीएमओ तक शिकायत की है. इस बार पीएमओ से पत्र आने के बाद कुछ उम्मीद जागी है.

By

Published : Apr 30, 2019, 7:23 AM IST

रामकिशन, शिकायत कर्ता

यमुनानगर: बलाचौर में पाकिस्तान के एक नागरिक के नाम 125 एकड़ जमीन होने की बात की सनसनीखेज खुलासा हुआ है. इस बात का खुलासा किया है बलाचौर निवासी रामकिशन ने जिन्होंने मामले के तह तक जान में अपने जीवन के 40 साल लगा दिए. रामकिशन ने विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी लेकिन अधिकारियों ने भी उसकी कोई बात नहीं सुनी.

लेकिन रामकिशन ने हार नहीं मानी और सच की तलाश में प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक से शिकायतें की. सच जानने के लिए पाकिस्तान की सरजमी पर भी चला गया और मामले की पूरी तहकीकात की.

मामले की सच्चाई जानने के लिए रामकिशन कभी कहीं तो कभी कहीं चक्कर लगाता रहा. उसके घर की अलमारी में फाइलों का ढेर होता चला गया. परत दर परत राज खुल के सामने आने लगे. वह खुद भी हैरान हो गया कि जो व्यक्ति कभी पाकिस्तान से भारत आया ही नहीं उसके नाम आखिरकार जमीन कैसे अलॉट कर दी गई.

रामकिशन, शिकायत कर्ता

रामकिशन ने बताया कि वह उस पाकिस्तानी व्यक्ति से भी मिला है, जिसे भ्रष्ट अफसरशाही नेयमुनानगर के साथ-साथ अंबाला जिले में भी सैकड़ों एकड़ जमीन अलॉट कर दी.

रामकिशन ने बताया कि इस मामले में वो लगभग 20 सालों से अलग-अलग विभागों में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन आज तक कोई भी समाधान नहीं निकला है. इस मामले में राष्ट्रपति को भी पत्र लिखा है और अब पीएमओ से जवाब आने के बाद फिर से उम्मीद जगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details