हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

यमुनानगर में सीएम खट्टर ने किया इस्कॉन टैंपल का भूमि पूजन

रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस्कॉन संस्था द्वारा बनाए जा रहे श्री बांके बिहारी मंदिर का भूमि पूजन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहे.

By

Published : May 26, 2019, 3:24 PM IST

Updated : May 26, 2019, 7:56 PM IST

इस्कॉन टेंपल की नींव

यमुनानगर: रविवार को सीएम मनोहर लाल ने इस्कॉन संस्था द्वारा बनाए जा रहे श्री राधा बांके बिहारी मंदिर का विधिवत भूमि पूजन किया. इस्कॉन के इस कार्यक्रम में मंच से सम्बोधित करते हुए सीएम भी भक्ति रस में नजर आए और सीएम ने हरे रामा हरे कृष्णा मंत्र का मंच से गुणगान किया.

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मेरी आस्था स्वभाविक रूप से भगवत गीता के साथ जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि बहुत पहले सबसे पहला श्लोक मैंने गीता का सुना था. जब उसका विस्तार करते हुए वर्णन कर उसके अर्थ के बारे में बात बताई गई तो उसका जीवन पर प्रभाव होगा.

क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में हम जहां मंदिर की स्थापना कर रहे हैं. यह क्षेत्र वास्तव में धर्म प्रेमियों का क्षेत्र है. यमुना का किनारा है पहाड़ की तलहटी है. सीएम बोले कि मेरा शुरू से ही यमुनानगर से लगाव रहा है. मैंने अपने जीवन के 6 वर्ष यही बिताए हैं. यहां के लोगों के बीच में यहां के चप्पे-चप्पे को मैं जानता हूं और जब मुझे पता लगा कि मंदिर निर्माण के लिए सीएलयू अटका पड़ा है. हमनें अधिकारियों को कहा इस काम को पहले किया जाए.

बता दें कि इस कार्यक्रम में सीएम मनोहरलाल के साथ इस्कॉन के पदाधिकारी, हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर, नवनिर्वाचित सांसद रतन लाल कटारिया, विधायक घनश्याम दास और बीजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे.

Last Updated : May 26, 2019, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details