हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

वक्फ बोर्ड का आरोप किसानों ने किया जमीन पर कब्जा, पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा

यमुनानगर के कस्बा जठलाना स्थित वक्फ बोर्ड की जमीन पर पिछले 40 सालों से खेती कर रहे किसानों को पुलिस ने गुरुवार को खदेड़ दिया. वक्फ बोर्ड का आरोप है किसानों ने बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है. जिसके बाद किसानों ने थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा किया.

By

Published : Apr 12, 2019, 8:46 AM IST

किसानों ने किया विरोध-प्रदर्शन

यमुनानगर: गुरुवार को पुलिस ने कब्जे की वक्फ बोर्ड कीजमीन छुड़वाने के लिए एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने खेतों में काम कर रहे किसानों को खदेड़ दिया. दरअसल कस्बा जठलाना स्थित वक्फ बोर्ड ने किसानों पर आरोप लगाया है कि किसान वक्फ बोर्ड की जमीन पर खेती करते रहे, लेकिन जमीन के पैसे किसी और को देते रहे और वे पैसे बीच में एजेंट के पास रह गए और वक्फ बोर्ड को नहीं मिले. जिसके बाद बोर्ड ने जमीन को किसी और के नाम अलॉट कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की. वहीं पुलिस की कार्रवाई के बाद किसानों ने थाने पहुंच कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया.

एसएचओ ओम प्रकाश ने दी मामले की जानकारी

किसानों का कहना है कि वो पैसे दे रहे थे, लेकिन उन्हें इस बात की बिलकुल भनक नहीं थी कि वो पैसे कहां जा रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को जिला उपायुक्त के आदेश पर पुलिस फोर्स पहुंची और जमीन को खाली करवाया. पुलिस ने खड़ी फसल के ऊपर ट्रैक्टर भी चलवाया और किसानों को खदेड़ने के लिए बल का भी प्रयोग किया. उसके बाद लोगों ने थाने में जमकर हंगामा किया.

थाने में हंगामा होने के बाद पुलिस ने एक बार तो मामला शांत करवा दिया, लेकिन बाद में बीडीओ के बयान पर दर्जनों लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बांधा पहुंचाने सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया. फिलहाल मामला तो शांत है, लेकिन पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद अब फिर से किसानों के भड़कने के आशंका जरूर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details