हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिम का क्लोन बनाकर खाते से उड़ाए 2 लाख रुपये, आरोपी के खिलाफ FIR

यमुनानगर के एक शख्स से सिम का क्लोन बनाकर उसके खाते से दो लाख रुपये साफ करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

By

Published : Feb 23, 2021, 7:37 AM IST

Updated : Feb 23, 2021, 8:21 AM IST

Cloned SIM and cyber fraud of 2 lakh rupees from the account in yamunanagar
सिम का क्लोन बनाकर खाते से उड़ा दिए 2 लाख रुपये

यमुनानगर:जिले सेसाइबर ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. सीए के अकाउंटेंट अश्विनी कुमार के मोबाइल की सिम का क्लोन बनाकर खाते से दो लाख रुपये साफ कर दिए गए. ये पैसा गुरुग्राम में आइसीआइसीआइ बैंक के खाते में ट्रांसफर हुआ है. फिलहाल पुलिस ने जांच के बाद पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के गांव विकलनगर निवासी खोखन शेख के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सरोजनी कॉलोनी निवासी अश्विनी कुमार ने बताया कि सात सितंबर 2020 की सुबह करीब सात बजे उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई. जब तक कॉल को रिसीव करते. तब तक कॉल कट गई. इसके बाद उस नंबर पर कॉल बैक नहीं की. करीब आठ बजे फोन पर नो सर्विस आ गया. न तो कॉल जा रही थी और न ही आ रही थी.

नेटवर्क की दिक्कत समझकर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. अगले दिन तक जब सिम नहीं चली, तो फिर कस्टमर केयर से नई सिम जारी कराई. इसी दौरान मोबाइल पर मैसेज आया कि जिसमें लिखा था कि खाते में मात्र तीन हजार रुपये रह गए हैं. मिनिमम बैलेंस नहीं पूरा किया तो 300 रुपये की पैनल्टी लगेगी. यह देखकर वह घबरा गए, क्योंकि खाते में दो लाख रुपये पड़े थे.

जब वह बैंक में गए, तो पता लगा कि सात सितंबर की दोपहर करीब एक बजे उनके खाते से दो लाख रुपये आइसीआइसीआइ बैंक गुरुग्राम के खाते में ट्रांसफर हुए हैं. जबकि इस दौरान मोबाइल बंद रहा था. उन्होंने मामले की एसपी को शिकायत दी. जांच के बाद पता लगा कि जिस खाते में यह पैसा ट्रांसफर हुआ है. वह खोखन शेख के नाम पर है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें-कंपनी की ईमेल आईडी हैक कर फाइनेंशियल नुकसान पहुंचा सकते हैं साइबर अपराधी, ऐसे रहें सावधान

Last Updated : Feb 23, 2021, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details