हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खबर का असर: नदी पर बने चार राज्यों को जोड़ने वाले पुल की मरम्मत शुरू

नेशनल हाइवे 73 ए छछरौली पोंटा रोड पर शेरपुर के पास सोम नदी पर बना पुल बंद किया गया है. पुल की खस्ता हालत के चलते इसे मरम्मत के लिए बंद किया गया है. ये पुल हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के रास्ते को जोड़ता है.

By

Published : Mar 16, 2019, 9:28 AM IST

सोम नदी पर मरम्मत कार्य शुरू

यमुनानगर: वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए पुल के दोनों तरफ दीवार की जा रही है. जब तक पुल की मरम्मत नहीं हो जाती तब तक दीवार को नहीं हटाया जाएगा. करीब दो महीने तक मरम्मत कार्य चलेगा. इस रूट पर आने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट् को कई जगह डाइवर्ट किया है.


ईटीवी भारत ने चार दिन पहले इस पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबर दिखाई थी. जिस पर अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए इस पुल को बंद कर इसकी मरम्मत का काम शुरू कर दिया है. इस रोड पर निकलने वालों के लिए ये एक अहम खबर है.

सोम नदी पर मरम्मत कार्य शुरू


बड़े लंबे समय से पुल की मरम्मत की मांग की जा रही थी. कुछ समय तक लोगों को इस पुल की मरम्मत के चलते लोगों को लंबा सफर तय करना पड़ेगा.


लोगों की परेशानी को कम करने के लिए बनाए गए रूट् की जानकारी देते हुए एसएचओ ट्र्रैफिक यादविंद्र सिंह ने बताया कि सोम नदी पर छछरौली के पास बने पुल की हालत खराब हो चुकी है, जिसके बाद पुल को बंद कर दिया गया है. पुल की मरम्मत का काम शुरू किया गया है.

डायवर्ट रूट की जानकारी देते पुलिस कर्मी


लोगों को परेशान न होना पड़े इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है. इन रूटों को दो अलग-अलग मार्ग से किया गया है, पहला तिकोना चौक से बुढ़िया चौक होते हुए बीकेड़ी रोड से पौंटा साहिब पर डायवर्ट किया गया है. दूसरा थाना छप्पर से होता हुआ मैन रोड हाईवे पर निकल जाएगा.


सोम नदी पर पुल के दोनों तरफ से दीवार बनाई जा रही है ताकि हेवी व्हीकल ना जा सकें. टू व्हीलरके लिए एक स्पेशल डायवर्जनकिया गया है. उनका छछरौली के अंदर से डायवर्जन किया गया है. वहां से भारी वाहन नहीं जा सकते सिर्फ टू व्हीलर ही वाहन ही वहां से जा पाएंगे. एनएस 73 पर जो अधिकारी काम कर रहे हैं उनका कहना है कि इस पुल की मरम्मत कार्य लगभग डेढ़ से दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा. तब तक यह डायवर्जन ऐसे रहेगा, उसके बाद दो पुल दोबारा से शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details