हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

8 साल बाद शुरू हुआ गन्नौर को जीटी रोड़ से जोड़ने वाली सड़क पर काम

गन्नौर को जीटी रोड से जोड़ने वाले रेलवे रोड का निर्माण काम 8 सालों से बंद पड़ा था. अब इसपर निर्माण काम शुरू हो गया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jun 8, 2020, 2:30 PM IST

Work on the road connecting Gannau
Work on the road connecting Gannau

सोनीपत: गन्नौर को जीटी रोड से जोड़ने वाले रेलवे रोड का निर्माण काम 8 सालों से बंद पड़ा था. अब लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद ये काम फिर से शुरू हो गया है. रविवार को भवन एवं सड़क निर्माण विभाग ने रोड का निर्माण काम शुरू कर दिया. विधायक निर्मल चौधरी, भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के एक्सईएन पंकज गौड़ ने निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया और ठेकेदार को निर्माण कार्य से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

सड़क निर्माण विभाग के एक्सईएन पंकज गौड ने बताया कि सड़क निर्माण पर करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये की राशि खर्च होगी. सड़क का टेंडर लॉकडाउन से पहले ही लग चुका था, लेकिन सड़क निर्माण काम लॉकडाउन के कारण शुरू नहीं हो सका था. अब सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया है. जल्द ही निर्माण का काम पूरा होने की उम्मीद है.

8 सालों से रुका था निर्माण कार्य

गौरतलब है कि शहर को जीटी रोड से जोड़ने वाले लगभग 3 किमी लंबे मार्ग का निर्माण करीब आठ साल पहले पूर्व विधायक कुलदीप शर्मा ने करवाया गया था. लंबे समय से निर्माण नहीं होने की वजह से सड़क पर काफी जगहों पर गड्ढे हो गए थे. पूर्व विधायक कुलदीप शर्मा द्वारा कई बार सड़क निर्माण की गुहार भी सरकार को लगाई गई थी, लेकिन सड़क का निर्माण कार्य नहीं हो सका था.

स्थानीय लोगों द्वारा भी निर्माण की मांग समय-समय पर उठाई जाती रही, लेकिन इसे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई गई. नतीजा ये रहा कि कई सालों से संबंधित मार्ग का निर्माण ना होने से लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. इस बीच सांसद रमेश कौशिक और विधायक निर्मल चौधरी ने सड़क निर्माण के लिए प्रयास शुरू किए तो काफी समय बाद सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो सका है.

इस सड़क निर्माण और देखभाल की जिम्मदारी पहले मार्केटिंग बोर्ड की थी, लेकिन विभाग द्वारा इस बीच कोई काम नहीं गया. विभाग की तरफ से सड़क के गड्ढों को भी भरने की जहमत उठाई गई. इस पर सासंद रमेश कौशिक ने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर सड़क को मार्केटिंग बोर्ड से भवन एवं भवन एवं सड़क निर्माण विभाग को हेंडओवर करवा दिया था. जिसके बाद भवन एवं सड़क निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण का कार्य टेंडर अलॉट किया गया.

ये भी पढ़ें- 'कीटनाशक बैन होने से नहीं पड़ेगा फसल और सब्जियों के उत्पादन पर फर्क, बाजार में विकल्प मौजूद'

भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के एक्सईएन पंकज गौड ने बताया कि सड़क बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है. उम्मीद है कि एक महीने के अंदर ये सड़क बनकर तैयार हो जाएगी. सड़क निर्माण विभाग के एक्सईएन पंकज गौड ने बताया कि सड़क निर्माण पर करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये की राशि खर्च होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details