हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहले ही सत्र में एडमिशन के लिए छात्रों ने किया बवाल, बुलानी पड़ी पुलिस

सोनीपत में भीमराव अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहला सत्र शुरू होने से पहले ही लगे प्रशासन पर धांधली के आरोप लग गए हैं, जिसकी वजह से छात्रों के एडमिशन के लिए काउंसलिंग रोकनी पड़ गई.

By

Published : Aug 3, 2019, 4:44 PM IST

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा

सोनीपत: डॉ. भीमराव अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी अभी तक सही से शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन यूनिवर्सिटी में धांधली के आरोप लगने शुरू हो गए हैं. शनिवार को एडमिशन में धांधली किए जाने का आरोप लगाते हुए सैकड़ों छात्रों और उनके अभिभावकों ने 3 घंटे तक हंगामा काटा.

क्या है हंगामे की वजह ?
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में 120 सीट हैं, जिनमें से 30 हरियाणा के लिए हैं और 90 ऑल इंडिया के लिए रखी गई हैं. इन सीटों के लिए काउंसलिंग चल रही थी और तीन काउंसलिंग पहले की जा चुकी हैं. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर 2 अगस्त को ओपन काउंसलिंग की जानकारी डाली गई, जिसके लिए अन्य राज्यों के छात्र पहुंच गए . लेकिन यूनिवर्सिटी में पहले उन छात्रों को एडमिशन देना शुरू कर दिया जो पहले की काउंसलिंग में शामिल नहीं हुए थे.

इसके अलावा हरियाणा के छात्रों को निकालकर ऑल इंडिया रैंकिंग में शामिल कर दिया गया. जिसके बाद ऑल इंडिया के लिए सीटें कम हो गई, इसी वजह से गुस्साए छात्रों और अभिभावकों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा

रोकनी पड़ी काउंसलिंग
छात्रों और अभिभावकों के हंगामे को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन को काउंसलिंग रोकनी पड़ी. छात्रों और अभिभावकों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर अपनी मर्जी से बिना नोटिस के मेरिट लिस्ट से नाम बदलने और पहले की काउंसलिंग में शामिल ना होने वाले छात्रों को पहले एडमिशन देने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस को बुला कर अभिभावकों और छात्रों को शांत किया गया. हंगामे के चलते 3 घंटे तक काउंसलिंग रुकी रही.

3 बार बदल दी वेबसाइट
उत्तराखंड ,राजस्थान ,रायपुर ,उत्तर प्रदेश और दिल्ली से पहुंचे छात्रों और अभिभावकों ने कहा कि 15 दिन के अंदर तीन वेबसाइट बदल दी गई हैं. जिससे अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं मिल रही है.

नहीं मिले वीसी
छात्रों और अभिभावकों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में 1 बजे से शाम 4 बजे तक हंगामा होता रहा और वाइस चांसलर ने अपने ऑफिस से निकल कर एक भी बार लोगों को समझाने की जरूरत नहीं समझी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details