हरियाणा

haryana

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: कोर्ट ने चारों निहंग आरोपियों की बढ़ाई दो दिन की पुलिस रिमांड

By

Published : Oct 23, 2021, 3:36 PM IST

सिंघु बॉर्डर पर शख्स की बेरहमी से हत्या (Man murder case on Singhu border) के मामले में शनिवार को सोनीपत कोर्ट में हुई. जिसके बाद कोर्ट ने चारों आरोपियों की दो दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है.

singhu-border-murder-case
कोर्ट ने चारों आरोपियों की बढ़ाई दो दिन की रिमांड

सोनीपत: सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह नाम के शख्स की हत्या के मामले में शनिवार दोपहर बाद जिला कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान हत्या के चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने चारों आरोपियों की 2 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. बता दें कि पहले इस मामले में सरबजीत को 7 दिन के और नारायण सिंह भगवंत सिंह और गोविंद सिंह 6 दिन के रिमांड पर थे.

पुलिस ने इनसे रिमांड अवधि के दौरान खून से सने कपड़े और तलवारें बरामद कर ली हैं. वहीं कोर्ट के सामने पुलिस ने तथ्य रखे हैं कि इस मामले में अभी और भी आरोपी हैं. जिनकी पहचान करनी है. जिसके आधार पर पुलिस ने 4 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने चारों आरोपियों का 2 दिन का रिमांड दिया है.

कोर्ट ने चारों निहंगों का हर रोज मेडिकल करवाने की बात भी कोर्ट ने कही है. वहीं इनके परिवार का सदस्य एक आरोपी से 20 मिनट तक मिल सकता है. वहीं पुलिस ने कोर्ट के सामने तथ्य रखे थे, कि इस मामले में अभी और भी आरोपियों की पहचान करवानी है, जिसके आधार पर पुलिस ने रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की है.

ये पढ़ें-सिंघु बॉर्डर पर हत्या मामला: निहंग चीफ के साथ बीजेपी के मंत्री की फोटो वायरल, शुरू हुआ सियासी बवाल

मामले में जानकारी देते हुए डीएसपी राव वीरेंद्र ने बताया कि चारों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया है. पुलिस ने कोर्ट के सामने तथ्य रखे थे कि इस मामले में अन्य आरोपियों की पहचान करवानी है. जिनको सिर्फ यही चारों आरोपी पहचानते हैं. उन्हें पुलिस नहीं पहचानती है, क्योंकि जो वीडियो सामने आई है उसमें अन्य आरोपी भी दिखाई दे रहे हैं. जिसके आधार पर इनका 2 दिन का रिमांड दिया गया है.

वहीं डीएसपी ने जानकारी दी कि रिमांड अवधि के दौरान इन चारों से दो तलवारें खून से सने कपड़े और रस्सी बरामद कर ली गई है. इसके अलावा डीएसपी ने जानकारी दी की एक टीम जो पंजाब में गई हुई है. अभी पंजाब में ही जांच कर रही है कि लखबीर सिंह किसके कहने पर यहां आया था और किसने भेजा था. इस मामले में जल्द ही सोनीपत की टीम पंजाब से वापस लौटेगी.

ये पढे़ं-कौन हैं निहंग, जो सिंघु बॉर्डर पर हत्या के बाद सुर्खियों में हैं ?

क्या था मामला: 15 अक्टूबर को सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह का शव किसान मंच के पास बैरिकेड पर लटका मिला था. निहंग सिखों ने दावा किया था कि लखवीर सिंह ने गुरु ग्रंथ की बेअदबी की कोशिश की थी. जिस वजह से उन्होंने लखबीर का हाथ पैर काटकर शव को बैरिकेड पर लटकाया था. मामले में चार निहंग सिंह पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके हैं.

जिनमें से सरबजीत नाम के आरोपी को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा था. बाकि तीन आरोपियों को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. आज कोर्ट ने इन आरोपियों की दो दिन रिमांड बढ़ा दी है.

ये पढ़ें-कोर्ट से बाहर आते ही भड़का निहंग सरबजीत, देने लगा गालियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details