हरियाणा

haryana

विदेश में बैठकर मौत का धंधा कर रहे ये गैंगस्टर, नहीं पहुंच पा रहे कानून के हाथ

By

Published : Jun 8, 2021, 10:56 AM IST

Updated : Jun 8, 2021, 6:38 PM IST

हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में अपराधियों की गैंग बढ़ती जा रही है. हरियाणा के कई गैंगस्टर विदेश में भी बैठकर यहां मौत का खेल खेल रहे हैं. हत्या से लेकर रंगदारी तक का धंधा सिर्फ एक फोन कॉल पर चल रहा है. पुलिस के हाथ भी आज तक इनके गिरेबान तक नहीं पहुंच पाये. बैंकॉक तो मानो हरियाणा के गैंगस्टरों की पनाहगाह बन गया है.

most wanted gangsters in haryana and delhi ncr
most wanted gangsters in haryana and delhi ncr

सोनीपत:दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को पहलवान सागर धनखड़ की हत्या (sagar dhankar murder case) कर दी गई. हत्या का आरोप अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार (sushil kumar) पर लगा. इस हत्याकांड के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है. क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि सुशील कुमार कई कुख्यात बदमाशों के साथ संपर्क में था.

बता दें कि हत्या आरोपी सुशील कुमार ने अदालत में एक याचिका भी डाली थी कि उसे काला जठेड़ी गैंग (kala jatheri gang) से खतरा है. इसी बीच सुशील कुमार के नीरज बवाना गैंग (neeraj bawana gang) के साथ संबंध भी सामने आए थे. मृतक सागर धनखड़ के परिजनों ने भी सुशील कुमार पर कुख्यात बदमाशों के साथ संपर्क में रहने के आरोप लगाए थे. चलिए अब आपको बताते हैं कि इस समय हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में कितनी गैंग एक्टिव हैं.

सुशील कुमार.

दिल्ली-एनसीआर में जितेंद्र गोगी गैंग और नीरज बवाना गैंग

दिल्ली-एनसीआर में आज कल दो गैंग का ज्यादा प्रभाव देखने को मिल रहा है. जिसमें नीरज बवाना और जितेंद्र उर्फ गोगी गैंग (jitender gogi gangster) शामिल है. आपको बता दें कि इस गैंग के दोनों मुख्य कुख्यात बदमाश नीरज बवाना और जितेंद्र गोगी अभी जेल में हैं, लेकिन इनके गुर्गे आज भी दिल्ली में आतंक फैलाते नजर आते हैं. कई बार इन दोनों गैंग के बीच गैंगवार हो चुकी है. ये दोनों ही गैंग दिल्ली में एक्टिव हैं.

जितेंद्र गोगी.

ये भी पढे़ं-हरियाणा का ये गैंगस्टर अपनी दहशत फैलाने के लिए 1 या 2 नहीं..मारता है 35-40 गोलियां

हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में दर्जन भर गैंग एक्टिव

हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में आज भी दर्जन भर गैंग एक्टिव हैं. इनका मुख्य उद्देश्य व्यापारी और नेताओं को धमकाकर फिरौती वसूलना है. इनमें एक नाम अशोक प्रधान का भी है. इसकी गैंग झज्जर और दिल्ली में एक्टिव है और ये गैंग उत्तर भारत के सबसे बड़े कुख्यात बदमाश लॉरेंस बिश्नोई की गैंग (lawrence bishnoi gang) में शामिल है. वहीं झज्जर में आसौदा गैंग, काजू गैंग अभी मुख्य तौर पर एक्टिव है.

लॉरेंस बिश्नोई.

ये भी पढ़ें-कभी बैंकॉक में बैठकर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग को चलाने वाले गैंगस्टर राजू बसोदी की कहानी

हरियाणा के सोनीपत जिले में भी कई गैंग एक्टिव है. जिसमें रामकरण गैंग (ramkaran gangster) और बिट्टू बरोणा गैंग शामिल है. इन दोनों गैंग की दुश्मनी काफी लंबे समय चली आ रही है. रामकरण ने बिट्टू गैंग के मुख्य बिट्टू बरोणा पर 20 मार्च को सोनीपत कोर्ट में फायरिंग करवा दी थी. बिट्टू को तीन गोलियां लगी और वो अभी गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज जारी है.

काला जठेड़ी विदेश से चला रहा गैंग

हरियाणा में बदमाशों का मुख्य अड्डा सोनीपत जिला ही रहा है. यहां से हरियाणा के कई कुख्यात बदमाश निकले. चाहे वो फिर काला जठेड़ी हो या अक्षय पलड़ा (akshay palda). लॉरेंस बिश्नोई गैंग का भी सोनीपत में काफी दबदबा रहा. सोनीपत से 17-18 कुख्यात बदमाश निकले, लेकिन अब अधिकतर पुलिस की गिरफ्त में है. अब केवल काला जठेड़ी ही विदेश से गैंग ऑपरेट कर रहा है.

अक्षय पलड़ा.

ये भी पढे़-पुलिस हिरासत से फरार, 7 लाख का इनाम, 31 संगीन मामले, पढ़िए हरियाणा के गैंगस्टर काला जठेड़ी की पूरी कुंडली

Last Updated : Jun 8, 2021, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details