हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 30, 2020, 11:20 AM IST

ETV Bharat / state

निकिता हत्याकांड: गन्नौर में दोषियों को सजा दिलाने के लिए संस्थाओं ने सौंपा ज्ञापन

गन्नौर में कई संस्थाओं की ओर से निकिता के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार रविंद्र हुड्डा को ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही दो मिनट का मौन रखकर निकिता को श्रद्धांजलि अपर्ति की गई.

Memorandum submitted to the tehsildar by various Institutions to punish nikita murder accused in ganaur
निकिता हत्याकांड: दोषियों को सजा दिलाने के लिए संस्थाओं ने सौंपा ज्ञापन

सोनीपत: दिनदाहड़े कॉलेज से घर लौट रही निकिता तोमर की हत्या से पूरे देश में रोष है. सभी लोग निकिता के गुनाहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में गन्नौर तहसील परिसर में कई संस्थाओं के पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार रविंद्र हुड्डा को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में संस्थाओं के पदाधिकारियों ने बल्लभगढ की बेटी निकिता के गुनाहगारों को सजा दिलाने की मांग की. ज्ञापन देने में विश्व हिंदू परिषद, मातृशक्ति की टोली, लायंस क्लब गन्नौर, सेवा भारती गन्नौर, रोटरी क्लब गन्नौर के प्रतिनिधि शामिल थे. इससे पहले मातृशक्ति हरियाणा की ओर से दो मिनट का मौन धारण कर निकिता को श्रद्धांजलि दी गई.

क्या हुआ था वारदात वाले दिन?

निकिता तोमर हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में अग्रवाल कॉलेज में बीकॉम थर्ड ईयर की छात्रा थी. हत्याकांड वाले दिन निकिता अपनी सहेली के साथ पेपर देकर घर लौट रही थी. इस दौरान एक आई 20 कार निकिता के सामने आकर रुकी. ये वही कार थी जिसमें हत्या आरोपी तौसीफ और रेहान सवार थे. इससे पहले की निकिता कुछ समझ पाती, तौसीफ निकिता को कार के अंदर खींचने की कोशिश करता है.

जब तौसीफ निकिता को कार में नहीं बैठा पाया तो तौसीफ ने निकिता पर बंदूक तान दी. इस दौरान निकिता ने बचने की कोशिश भी की, लेकिन तौसीफ ने निकिता पर गोली चला दी. गोली निकिता के कंधे को चीरती हुई निकल गई. जिससे मौके पर ही निकिता की मौत हो गई.

ये भी पढ़िए:निकिता हत्याकांड: बल्लभगढ़ में फिर बलि चढ़ी एक बेटी, देखिए दिल दहला देने वाली पूरी वारदात

निकिता के परिवार का आरोप है कि तौसीफ 2018 से निकिता के पीछे पड़ा था. वो निकिता पर शादी करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था, लेकिन निकिता बार-बार मना कर रही थी. 2018 में भी तौसीफ ने निकिता का अपहरण किया था, लेकिन उस दौरान दोनों समाजों के बीच समझौता हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details