हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पदक जीतकर देश लौटते ही खिलाड़ी को इनामी राशि देगी केंद्र सरकार: किरण रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खिलाड़ियों के हक में एक फैसला लिया है. जिसके मुताबिक अब देश के लिए मेडल जीतकर देश लौटने वाले खिलाड़ियों को देश लौटते ही इनामी राशि दी जाएगी. जिसकी शुरूआत भी कर दी गई है.

By

Published : Sep 4, 2019, 11:58 PM IST

किरण रिजिजू पहुंचे सोनीपत

सोनीपतः किरण रिजिजू देशभर के कोचिंग और साई सेंटर में दौरा कर रहे हैं, इसी कड़ी में बुधवार को वे सोनीपत पहुंचे थे. जहां उन्होंने प्राधिकरण (साईं) के बहालगढ़ केंद्र का दौरा किया. उन्होंने बताया कि ये दौरान इसलिए किया जा रहा है ताकि खिलाड़ियों से मिलकर बातचीत की जाए और उनके खेल स्टेंडर्ड में कैसे सुधार किया जाए, ये जाना जा सके. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं दी जानी चाहिए.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने किया सोनीपत के कोचिंग सेंटर्स का दौरा
'खेल के साथ-साथ नौकरी जरुरी'रिजिजू ने कहा कि खिलाड़ी को आर्थिक मदद के साथ-साथ नौकरी की भी व्यवस्था होनी चाहिए. खेल के साथ-साथ नौकरी जरूर होनी चाहिए, तभी स्पोर्टस कल्चर पैदा होगा. हर राज्य और हर जिले में प्रशिक्षण केंद्र होना चाहिए. रिजिजू ने कहा कि मैं लद्दाख जाकर आया हूं, हमने आईस हॉकी को मान्यता देने का फैसला लिया है. लद्दाख में आर्चरी एकेडमी खोलने का भी निर्णय लिया गया है.

'देश लौटते ही दी जाएगी इनाम राशि'
केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि उनकी सरकार ने खिलाड़ियों के हक में एक फैसला लिया है. जिसके मुताबिक अब देश के लिए मेडल जीतकर आने वाले खिलाड़ियों को देश लौटते ही इनामी राशि दी जाएगी. उन्होंने इसकी शुरूआत भी कर दी है. उन्होंने कहा कि मैं पूरे देश के खेल मंत्रियों को एक कॉन्फ्रेंस में बुलाने वाला हूं, ताकि उन्हें भी यह सलाह दी जाए कि जो खिलाड़ी जीतकर आए, सरकार को जो भी मदद देनी है, वो तत्काल दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details