हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खरखौदा में होम क्वारेंटाइन के उल्लंघन पर स्वास्थ्य विभाग ने दी सख्त हिदायत

गांव सिसाना और गढ़ी सिसाना से स्वास्थ्य विभाग की टीम को खबर मिली कि जिन लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारेंटाइन किया वो नियम तोड़ रहे हैं. इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उनको सख्त हिदायत दी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 26, 2020, 7:33 PM IST

खरखौदा में होम क्वारेंटाइन
खरखौदा में होम क्वारेंटाइन

सोनीपत:खरखौदा उपमंडल के गांव सिसाना और गढ़ी सिसाना से बार-बार शिकायत आ रही थी कि इन दोनों गांवों से लॉकडाउन के चलते जिन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है वो लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. इसको लेकर डॉक्टर फलस्वाल ने तुरंत डॉक्टर्स की मीटिंग बुलाई और गांव के दौरे पर निकल गए.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर फलस्वाल ने बताया कि गांव सिसाना और गढ़ी सिसाना में क्वारेंटाइन उल्लंघन की सूचना मिलते ही उन्होंने डॉक्टर्स के साथ बैठक की और तुरंत गांव के दौरे पर निकल गए, लेकिन जब मौके पर पहुंच कर जांच की तो सबकुछ ठीक मिला. एक कमी जरूर मिली कि जिन परिवारों को होम क्वारेंटाइन किया था उनके घरों पर जो पेपर लगाया था, वो गायब मिला.

खरखौदा में होम क्वारेंटाइन के उल्लंघन पर स्वास्थ्य विभाग ने दी सख्त हिदायत

डॉक्टर्स की टीम ने दोबारा से उन घरों पर पेपर लगाया और सख्ती के साथ हिदायत दी कि दोबारा से ऐसा ना हो और अपने घरों में रहकर ही लॉकडाउन का पालन करें. अगर कोई घर से बाहर निकला तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. लोग घरें में रहे और कोरोना को हराने में सरकार और प्रशासन की मदद करें.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

इस टीम में नोडल अधिकारी डॉक्टर नितिन के साथ मे डॉक्टर तन्मय, संदीप, अनिल, दिनेश, मनोज, संजीव, अभिमन्यु, राजवंती, मंजू, जितेंद्र आदि मौजूद रहे. ये पूरी टीम लगातार लोगों की जांच कर रही है. साथ ही उनको दवा और जरूरत की सभी चीजों का पूरा खयाल रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details