हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देवेंद्र बबली-किसान विवादः गुरनाम चढूनी ने दी विधायक को देख लेने की चेतावनी

गुरनाम सिंह चढूनी ने टोहाना में किसानों और जेजेपी विधायक के बीच हुए विवाद पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बुधवार को फिर बबली को कार्यक्रम में आना है. वहां किसान उन्हें देख लेंगे.

By

Published : Jun 1, 2021, 7:22 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 9:26 PM IST

gurnam singh chaduni
देवेंद्र बबली किसान विवाद पर गुरनाम चढूनी का बयान

सोनीपत:फतेहाबाद के टोहाना में किसानों और जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह (devender babli farmers protest) के बीच हुए विवाद पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (gurnam singh chaduni) ने वीडियो जारी कर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि सरकार जानबूझकर किसानों के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है, क्योंकि सरकार के नुमाइंदे विरोध के बाद भी प्रदेश भर में कार्यक्रम कर रहे हैं.

गुरनाम सिंह चढूनी ने आगे कहा कि टोहाना में जननायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र बबली (devender babli) को एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचना था, लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान देवेंद्र बबली के कार्यक्रम का विरोध करने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और जब किसान आगे बढ़ने लगे तो उन पर जमकर लाठियां भांजी गई है.

देवेंद्र बबली किसान विवाद पर गुरनाम चढूनी का बयान

गुरनाम चढूनी ने कहा कि सरकार जानबूझकर हमें भड़काने की कोशिश कर रही है. जानबूझकर जाट बेल्ट पर नेताओं के कार्यक्रम रखे जा रहे हैं ताकि हमारे इस आंदोलन को जाट आंदोलन जैसा रूप दिया जा सके.

किसान नेता कहा कि देवेंद्र बबली को बुधवार को भी टोहाना में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आना है. सभी किसान भाइयों से अपील है कि आज जाम को खोल दिया जाए और कल की तैयारी की जाए. किसी भी सूरत में कल देवेंद्र बबली का विरोध करना है. देवेंद्र बबली को हम बुधवार को देख लेंगे.

क्या है मामला?

मंगलवार को देवेंद्र सिंह बबली को एक वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ करना था. इस बात की सूचना किसानों को भी लग गई, जिसके बाद किसान देवेंद्र बबली का विरोध करने के लिए पहुंच गए. जब विधायक वहीं पहुंचे तो किसानों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

ये पढ़ें-विरोध से तमतमाए जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली ने किसानों को दी गाली! किसानों ने दी ये चेतावनी

किसानों के विरोध से स्तिथि तनावपूर्ण हो गई. देवेंद्र सिंह बबली के विरोध में किसानों के प्रदर्शन में कुछ किसान नियंत्रण से बाहर हो गए. एक किसान ने विधायक के काफिले की गाड़ी पर डंडा चला दिया. जिसके बाद विधायक देवेंद्र बबली भी भड़क गए. उन्होंने वहां मौजूद पुलिस से इसकी शिकायत की. अगले कुछ ही मिनट में वहीं स्थिति और बिगड़ गई और विधायक अपनी गाड़ी से निकल आए. उन्होंने वहां खड़े एक प्रदर्शनकारी को धमकाया. किसानों का आरोप है कि इस दौरान विधायक ने गाली-गलौज भी की.

ये पढ़ें-Farmers Protest: फतेहाबाद में JJP विधायक का भारी विरोध, किसानों ने तोड़ा गाड़ी का शीशा

Last Updated : Jun 7, 2021, 9:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details