हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोनीपत: मजदूरी ना मिलने से नाराज मजदूर ने ठेकेदार की कार का ईंट मारकर तोड़ा शीशा

सोनीपत नगर निगम के कुछ मजदूरों ने अपने ठेकेदार की कार का शीशा तोड़ दिया. मजदूरों ने कार का शीशा इसलिए तोड़ा क्योंकि ठेकेदार पिछले काफी समय से उनकी तनख्वाह नहीं दे रहा है.

By

Published : Aug 6, 2019, 4:32 PM IST

ईंट मारकर तोड़ा शीशा

सोनीपत: राज्य में तमाम विभागों में ठेकाप्रथा पर काम करने वाले मजदूरों के विवाद आए दिन सामने आते रहते हैं. ताजा मामला सोनीपत नगर निगम से आया है. नगर निगम द्वारा स्वचालित शौचालयों की सफाई के लिए ठेका दिया हुआ है. शौचालयों की सफाई विभिन्न कर्मचारियों द्वारा करवाई जाती है.

मजदूरी नहीं मिलने पर गुस्से में मजदूर

ठेकेदार ने इन मजदूरों की तनख्वाह बीते कईं महीनों से नहीं दी है. अब मजदूरों के सामने अपना घर चलाने का संकट खड़ा हो गया है. मजदूरों का ये भी कहना है कि ठेकेदार इन मजदूरों के फोन भी नहीं उठाता है.

मजदूरों को किसी तरह भनक लगी कि ठेकेदार मंगलवार को सोनीपत पहुंच रहा है. तभी मजदूर ठेकेदार से तनख्वाह लेने पहुंच गए और विवाद इतना बढ़ गया कि एक मजदूर ने ठेकेदार की कार शीशा ईंट से तोड़कर अपनी भड़ास निकाली.

इस पूरे मामले में ठेकेदार दलबीर का कहना है कि नगर निगम में कमिश्नर के कई बार तबादले हो चुके हैं, जिस कारण पेमेंट नहीं हो पा रही है. फिलहाल ठेकेदार और मजदूरों का ये विवाद पुलिस के पास पहुंच गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details