हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 23, 2020, 11:18 AM IST

ETV Bharat / state

सोनीपत: गोहाना-जींद रेलवे ट्रैक पर बनाई जाएगी कंक्रीट की दीवार

गोहाना-जींद रेलवे ट्रैक पर बारिश के मौसम में मिट्टी का कटाव रोकने के लिए रेलवे विभाग कंक्रीट की दीवार बनाने जा रहा है. ताकि मिट्टी के कटाव को रोका जा सके. दीवार बनाने के लिए छह महीने का लक्ष्य रखा गया है.

Concrete wall will be built on Sonipat-Gohana-Jind railway track
गोहाना-जींद रेलवे ट्रैक पर बनाई जाएगी कंक्रीट की दीवार

सोनीपत:गोहाना-जींद रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का कटाव रोकने के लिए रेलवे विभाग द्वारा कंक्रीट की दीवार बनाने का फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि दीवार को बनाने के लिए छह महीने का लक्ष्य रखा गया है. दीवार गोहाना से जींद के बीच में उन हिस्सों में बनाई जाएगी, जहां ट्रैक ऊंचा है और मिट्टी का कटाव हो रहा है.

गोहाना-जींद ट्रैक पर पुलों और विभिन्न सड़क मार्गों पर ओवरब्रिज बनाने के चलते ट्रैक कई जगह काफी ऊंचा है. कई जगह तो ट्रैक की ऊंचाई 15 से 20 फुट है. बारिश के दौरान ऊंचाई वाली जगहों पर ट्रैक से मिट्टी का कटाव हो जाता है. जिसके चलते हादसे की आशंका बनी रहती है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा ब्याज छूट योजना का वेब पोर्टल शुरू, बिना किसी कोलेटरल के मिलेगा लोन

रेलवे विभाग गोहाना से जींद के बीच ट्रैक के साथ उन हिस्सों में कंक्रीट की दीवार बनाने जा रहा है. जहां मिट्टी का कटाव होता है. इस कार्य पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होने की बात कही जा रही है. वहीं दीवार बनाने के कार्य को पूरा करने के लिए छह महीने का लक्ष्य रखा गया है. दीवार बनने के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बिना किसी बाधा के हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details