हरियाणा

haryana

By

Published : May 8, 2021, 9:02 PM IST

ETV Bharat / state

गोहाना में अब इस वजह से हुआ 15 किसानों पर मामला दर्ज, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

किसान नेता का कहना है कि जब बीजेपी के नेता वोट मांगने के लिए भीड़ एकत्रित करते हैं तो उनके खिलाफ मामले दर्ज क्यों नहीं होते.

gohana Case filed against farmers
गोहाना में अब इस वजह से हुआ 15 किसानों पर मामला दर्ज, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सोनीपत: गोहाना में भारतीय किसान यूनियन के उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल समेत करीब 15 लोगों पर लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंधन करने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद किसानों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी देखी गई और गांव कथूरा के किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

किसान नेता सत्यवान नरवाल ने कहा कि पुलिस तब कहां चली जाती है जब बीजेपी के नेता वोट मांगने के लिए सड़कों पर निकलते है. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी खुद दंगे करवाकर धरने पर बैठ गई, तब उनपर धारा 144 के तहत मामले दर्ज क्यों नहीं किए गए. लेकिन जब किसान धरने पर राशन लेकर जाते हैं तो उनपर मामले दर्ज कर लिए जाते हैं.

गोहाना में अब इस वजह से हुआ 15 किसानों पर मामला दर्ज, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

ये भी पढ़ें:सिरसाः किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने किया सदर थाने का घेराव

दरअसल दो दिन पहले गांव कथूरा के किसान करीब पांच ट्रालियों में गेहूं भरकर कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के धरने पर लेकर गए थे. इस दौरान किसानों ने गोहाना में अंबेडकर चौक के पास नारेबाजी भी की थी. जिस पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की शिकायत पर किसान नेता समेत सत्यवान समेत करीब 15 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में इस जिले के 13 गांव संवेदनशील घोषित, उपायुक्त ने ठीकरी पहरा लगाने के दिए आदेश

उधर गोहाना सिटी पुलिस थाना इंचार्ज सवित कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि 10 से 15 किसान नारेबाजी कर रहे हैं जिसके बाद हम ड्यूटी मैजिटेस्ट को लेकर पहुंचे तो कुछ वहां कुछ किसान नारेबाजी करने में लगे थे. जिसके बाद किसान नेता सत्यवान नरवाल सहित अन्य किसानों पर मामला दर्ज कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details