हरियाणा

haryana

गोहाना में आयुष विभाग चलाएगा कोरोना जागरूकता अभियान

By

Published : May 4, 2020, 12:57 PM IST

जिला उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने बताया आयुष विभाग द्वारा लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि ये अभियान केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार चलाया जाएगा.

Awareness campaign will be conducted in Gohana
गोहाना में आयुष विभाग द्वारा चलाया जाएगा जागरूकता अभियान -जिला उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह

सोनीपत: प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इस दौरान लोगों से बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है. ताकि कोरोना के कहर को रौका जा सके.

वहीं गोहाना में आयुष विभाग द्वारा कोरोना काल के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इसकी जानकारी जिला उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि आयुष विभाग द्वारा लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि ये अभियान केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार चलाया जाएगा

उपायुक्त ने बताया कि आयुष विभाग द्वारा रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जो औषधियां दी जाएंगी वो केंद्र और प्रदेश सरकार की गाईड लाईन अनुसार होंगी. उन्होंने बताया कि केंद्र और प्रदेश द्वारा आयुष विभाग को उनका सुचारू रूप से वितरण सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़िए: प्रवासी मजदूर को उसके घर सुरक्षित पहुंचाएगी हरियाणा सरकार

उन्होंने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई गाईडलाईन के अनुसार रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए समषमनी वटी, गुड़ूचीघन एवं अणु तेल का वितरण वृद्धाश्रम में किया जाएगा जो कि कंटेनमेंट जोन के नियंत्रित क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं. उन्हें सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि सोनापत में कोरोना के कहर को देखते हुए आयुष विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details