हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

खबर का असरः माइनर में पहुंचा पानी तो किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

माइनर में पानी आने से इस क्षेत्र के 10 गांव में खुशी का माहौल है. पिछले कई सालों से माइनर में पूरा पानी नहीं मिल रहा था लेकिन ईटीवी भारत के खबर दिखाने और सीएम के आश्वासन के बाद अब किसानों को पूरा पानी मिला है.

By

Published : Jul 11, 2019, 10:35 AM IST

डिजाइन फोटो

सिरसा: ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. गांव गीगोरानी के माइनर में पूरा पानी आ गया है. बता दें कि किसानों ने 5 दिनों तक पानी को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था. जिस पर ईटीवी भारत ने किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचाने का काम किया था. यही वजह थी कि खुद सीएम ने सिरसा के गांव गीगोरानी के लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी माइनर में जव्द ही पूरा पानी आएगा. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और अब माइनर में पूरा पानी दे दिया गया. माइनर में पानी आने से 10 गावों के किसानों के चेहरे पर खुशी आ गई है.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-दुष्यंत चौटाला पर चौतरफा प्रहार! बीजेपी, कांग्रेस ने खड़े किए दादा पर सवाल

बता दें कि कुछ दिन पहले किसानों और महिला किसानों में पानी के लिए माइनर के अंदर बैठ कर धरना दिया था. किसानों का ये धरना 5 दिनों तक चलता रहा था लेकिन सीएम के आश्वाशन के बाद किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया था. किसानों को आश्वाशन दिया गया था कि जल्द ही गीगोरानी माइनर में पूरा पानी पहुंच जायगा और अब माइनर में पानी आ गया है.

अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकल पचार ने बताया कि सीएम के आश्वासन के बाद सिरसा के उपायुक्त अशोक गर्ग से किसानों का प्रतिनिधिमंडल मिला था. जहां किसानों को लिखित में आश्वाशन दिया गया था कि जल्द ही गीगोरानी माइनर में पानी पूरा होगा. माइनर में पानी आने से इस क्षेत्र के 10 गांवों में खुशी का माहौल है पिछले 10 सालों से माइनर में पूरा पानी नहीं मिल रहा था लेकिन सीएम के आश्वाशन के बाद अब किसानों को पूरा पानी मिला है इसलिए किसानों ने सरकार आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details