हरियाणा

haryana

सिरसा के लक्कड़ मिल में हुआ हादसा, बड़ा लठ गिरने से 2 व्यक्तियों की मौत

By

Published : Apr 19, 2022, 5:40 PM IST

सिरसा में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत (sirsa accident death) हो गई. ये हादसा जगदेव सॉ मिल में ट्रक से लक्कड़ उतराते वक्त हुआ.

sirsa accident death
sirsa accident death

सिरसा:कंगनपुर रोड पर बने जगदेव सॉ मिल में मंगलवार को एक हादसा हो गया जिसमें ट्रक से लक्कड़ का लठ्ठा गिरने से ड्राइवर व कंडक्टर दोनों की मौके पर मौत (sirsa accident death) हो गई. जिसके बाद मिल के कर्मचारियों द्वारा शव को नागरिक अस्पताल भिजवाया गया व पुलिस को इस बारे सूचित किया गया. सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के परिजनों को सूचना दी. मिली जानकारी के अनुसार आज नोहर के कांडला से एक ट्रक लकड़ी के लठों से भरकर जगदेव सॉ मिल में आया था.

इसके बाद मिल के कर्मचारियों द्वारा लकड़ी के लठों को एक-एक करके बेल्ट के जरिये नीचे उतारा जाने लगा. बेल्ट टूटने के चलते लकड़ी का एक लठ ट्रक ड्राइवर व कंडक्टर पर जा गिरा. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं मृतकों के परिजनों का आरोप है कि मिल के कर्मचारियों द्वारा हमें झूठ बोला जा रहा है. हमें सूचित किए बिना ही शव को मिल से निकाल दिया गया है. मृतक गुरविंदर सिंह के चाचा गुरनाम सिंह का कहना है कि मेरा भतीजा पिछले काफी समय से यहां काम करता है.

उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह लकड़ियों का ट्रक भरके मिल में लेकर आया और क्रेन के जरिये लक्कड़ी के लठों को उतारा जाने लगा. जिसके बाद बेल्ट टूटने से लकड़ी का लठ मेरे भतीजे और उसके साथ आए लड़के के ऊपर गिरा और मौके पर उनकी मौत हो गई. उसके बाद हमें सूचित किए बिना ही उनके शवों को मिल से निकाल दिया गया और पुलिस को बुला लिया गया. यह साफ तौर पर दिख रहा है कि क्रेन संचालक की लापरवाही से यह घटना घटी है. इसके अलावा जहां भी क्रेन आगे पीछे हुई उसके सबूतों को हटाया गया और जब सीसीटीवी की फुटेज मांगी गई तो उसमें से हार्ड डिस्क ही गायब कर दी गई है. उन्होंने बताया कि मिल कर्मचारियों द्वारा हमसे झूठ पर झूठ बोला जा रहा है. पुलिस अपनी जांच में जुटी है और हम इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम में स्कूल वैन की चपेट में आने से 4 साल के मासूम की मौत, ड्राइवर ने बिना देखे ही घुमा दी गाड़ी

वहीं मौके पर पहुंचे शहर थाना पर प्रभारी बनवारी लाल ने बताया कि हमें सूचना मिली थी के कंगनपुर रोड पर बनी जगदेव ट्रेडिंग कंपनी में हादसा हुआ है. यहां आकर देखा तो लक्कड़ी के लठ के नीचे आकर 2 व्यक्तियों की मौत हो गई है. परिजनों के आरोप पर उन्होंने कहा कि इसमें ऐसा कुछ नहीं है, हमें सन्देह था कि शायद उनमें से कोई जिंदा हो उसी कारण हमने शव को अस्पताल भिजवाया. सीसीटीवी की हार्ड डिस्क को लेकर बताया कि जांच के समय हमने पता चला की मौके पर हार्ड डिस्क नहीं थी. बाकी ये जांच का विषय है और जांच करके बता दिया जाएगा, लेकिन अभी तक हमारे पास मृतक के परिवार से कोई शिकायत नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details