हरियाणा

haryana

8 जून से खुल रहे हैं धार्मिक स्थल, जानिए सिरसा की मस्जिदों में कैसी हैं तैयारियां

By

Published : Jun 3, 2020, 7:10 PM IST

सिरसा के धार्मिक स्थल भी खुलने जा रहे हैं. धार्मिक स्थलों पर कोरोना संक्रमण ना फैले इसके लिए कई तरह की सावधानियां बरती जाएंगी. एक बार में सिर्फ 20 लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति मिलेगी.

sirsa mosques preparation for reopening from 8 june
8 जून से खुल रहे हैं धार्मिक स्थल

सिरसा:कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 2 महीने से ज्यादा का लॉकडाउन लगाया गया था. ऐसे में देश के सभी धार्मिक स्थल भी मार्च के अंत से बंद हैं, जिन्हें अब दोबारा 8 जून से खोला जा रहा है.

दरअसल, केंद्र सरकार की नई गाइडलाइंस आने के बाद सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी मिल गई है. ऐसे में सिरसा के भी सभी धार्मिक स्थल 8 जून से खुल जाएंगे. धार्मिक स्थलों पर एक वक्त में 20 से ज्यादा लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. साथ ही ये भी जरूरी होगा कि सभी ने मास्क पहने हों और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा हो. वहीं धार्मिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन किया जाएगा.

8 जून से खुल रहे हैं धार्मिक स्थल

ये भी पढ़िए:चंडीगढ़ में खुले सैलून, पीपीई किट पहन कर काम कर रहे कर्मचारी

हरियाणा मुस्लिम खिदमत सभा के जिला प्रधान ताज मोहम्मद ने सरकार के इस फैसला पर आभार जताया. साथ ही उन्होंने कहा कि 8 तारीख से मस्जिदें खुल जाएंगी, जिसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं. उन्होंने बताया कि सिरसा में दो दर्जन के करीब मस्जिदें हैं. सभी मस्जिदों में निर्देश भेजे गए हैं कि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाएगा. मस्जिद में प्रवेश से पहले मास्क पहना जाए और नमाज अदा करते समय सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए.

बाहरी लोगों पर होगी पैनी नजर

उन्होंने बताया कि एक समय में मस्जिद के अंदर सिर्फ 20 लोगों को ही जाने दिया जाएगा. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी भी समय-समय पर सरकार को दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details