हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसा के कोचिंग सेंटर्स में ईटीवी भारत की टीम का रियलिटी चेक

हाल ही में गुजरात के सूरत में हुए भीषण अग्निकांड में 20 छात्रों की मौत के बाद से पूरा देश सदमे में है. इस भीषण अग्निकांड के बाद हर व्यक्ति अपने बच्चों की सुरक्षा के प्रति और अधिक चिंतित है. इसी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने सिरसा के कोचिंग और कम्प्यूटर सेंटर का रियलिटी चेक किया.

By

Published : May 28, 2019, 10:30 PM IST

डिजाइन फोटो

सिरसाः सिरसा में करीब 2 दर्जन बड़े-बड़े कोचिंग एवं कम्प्यूटर सेंटर हैं. जिनमें काफी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स कोचिंग लेने आते हैं. सूरत में हुए अग्निकांड के बाद सिरसा के कोचिंग सेंटर्स के मालिक खुद सदमे में हैं. जिसकी वजह से उन्होंने अपने कोचिंग और कम्प्यूटर सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा किया है और अपने स्टूडेंट्स को भी ऐसे दुर्घटना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं.

ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में सामने आया कोचिंग सेंटर का सच

कोचिंग सेंटर के मालिक अरुण मेहता ने ईटीवी भारत को बताया कि वो सूरत में हुए अग्निकांड से बहुत दुखी हैं. उनके कोचिंग सेंटर में ऐसा न हो उसके लिए उन्होंने सेंटर में ऐसा मटेरियल इस्तेमाल किया है जो जल्दी से आग नहीं पकड़ते. साथ ही उन्होंने जो इलेक्ट्रिसिटी की वायरिंग करवाई है वो भी फायर प्रूफ है. उन्होंने कहा कि ये कम्प्यूटर सेंटर है, जिसमें शॉट सर्किट हो सकता है, लेकिन हमने बच्चों को वो सारे उपकरण दिए हैं जिससे वो तुरंत आग से निपटारा पा सकते हैं.

पढ़ेंः गुरुग्राम मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में नया मोड़, नहीं लगवाए गए थे नारे

जब हमने कुछ स्टूडेंट्स से उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बात की तो उन्होंने भी बताया कि उन्हें यहां हर तरह की दुर्घटना से निपटने के तरीके सिखाए जाते हैं. उनके कोचिंग सेंटर में आग से बचने के लिए हर उपकरण मौजूद है. साथ ही फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस और पुलिस के नंबरों को जगह-जगह अंकित किया गया है.

पढ़ेंःखुलासाः पति को मारकर नहर में फेंका और खुद ही लिखवाई गुमशुदगी की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details