हरियाणा

haryana

'CORONA की जंग में शामिल पत्रकारों का भी होगा बीमा'

By

Published : Apr 15, 2020, 8:04 PM IST

सिरसा से निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा ने कोरोना की जंग में शामिल पत्रकारों के लिए 15-15 लाख रुपये का बीमा करवाने का ऐलान किया है. विधायक द्वारा ये फैसला कोरोना महामारी के दौरान पत्रकारों की सुरक्षा के तौर पर किया गया है.

Gopal Kanda will insure journalists in sirsa during corona war
Gopal Kanda will insure journalists in sirsa during corona war

सिरसा: पूरे देश में आज से लॉकडाउन 2.0 शुरू हो चुका है. ये लॉकडाउन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 3 मई तक बढ़ाया गया है. इसी बीच लोकहित पार्टी के सुप्रीमों गोपाल कांडा ने पत्रकारों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

बता दें कि विधायक गोपाल कांडा ने कोरोना की जंग में शामिल पत्रकारों के लिए 15-15 लाख रुपये का बीमा करवाने का ऐलान किया है. विधायक द्वारा ये फैसला कोरोना महामारी के दौरान पत्रकारों की सुरक्षा के तौर पर किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस महामारी की जंग में स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मचारी अपनी भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन पत्रकारों की कहीं भी चर्चा नहीं है. उन्होंने कहा कि पत्रकार भी अपने स्तर पर ड्यूटी कर रहे हैं. हरियाणा सरकार ने कोरोना संकट के दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों की सैलरी डबल करने का एलान किया, लेकिन सरकार ने पत्रकारों के लिए कोई कदम नहीं उठाया.

ये भी जानें-LOCKDOWN: पंचकूला के सेक्टर14 में सभी शराब की दुकानों को किया सील

विधायक गोपाल कांडा ने कोरोना की लड़ाई में जुटे पत्रकारों के लिए 15-15 लाख रुपये का बीमा करवाने का ऐलान किया है. इससे पहले गोपाल कांडा ने मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई खास योजना लागू करने की मांग की थी, लेकिन कुछ नहीं होने की वजह से उन्होंने निजी कोष से सिरसा के सभी वर्किंग पत्रकारों और छायाकारों का बीमा करने की घोषणा की है.

सिरसा में पत्रकारों से बात करते हुए गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा ने बताया कि विधायक गोपाल कांडा ने सिरसा नगर के पत्रकारों और फोटोग्राफरों के लिए 15-15 लाख रुपये का बीमा करवाने की घोषणा की है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर, पेरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारी, सफाई कर्मचारी और मीडियाकर्मी जान जोखिम में डालकर ईमानदारी से अपनी अपनी डयूटी कर रहे हैं. ये लोगों तक निष्पक्ष खबरे पहुंचाने वाले मीडियाकर्मियों के लिए विधायक की ओर से 15-15 लाख रुपये का बीमा करवाने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details