हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सिरसाः बीमा राशि के लिए धरने पर बैठे किसान, नहीं सुन रहा कोई फरीयाद

सिरसा में एचडीएफसी बैंक की ओर से किसानों की बीमा राशि ना मिलने से परेशान किसान पिछले एक सप्ताह से बैंक के बाहर धरने पर बैठे हैं. गुरुवार को किसानों ने दिग्विजय चौटाला के साथ डीसी को ज्ञापन सौंप जल्द से जल्द बीमा राशि की मांग की.

By

Published : Jul 12, 2019, 11:12 AM IST

डीसी को ज्ञापन सौंपते किसान

सिरसा: पिछले कई दिनों से एचडीएफसी बैंक के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने गुरुववार को डीसी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. डीसी ने किसानों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. गौरतलब है कि किसान पिछले 7 दिनों से एचडीएफसी बैंक के बाहर धरने पर बैठे हैं. किसानों का कहना हैं कि बैंक ने उनकी फसल का बिमा क्लेम उन्हें नहीं दिया है. इसलिए वो अपनी बीमा राशि के लिए मजबूर होकर धरना दे रहे हैं. किसानों के इस धरने का समर्थन करने जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला भी पहुंचे.

क्लिक कर देखें वीडियो

किसान नेता कर्ण चाडीवाल ने बताया कि गुरुवार को हमने डीसी से मुलाकात की है और अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया है जिसके बाद डीसी ने हमें आश्वासन दिया है कि सोमवार तक इस मामले की जांच करवाई जाएगी और आपकी समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा. किसानों का कहना है कि हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी बीमा क्लेम राशि हमें नहीं मिल जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details