हरियाणा

haryana

'पानीपत' फिल्म के निर्माता पर हो कार्रवाई - रणजीत सिंह चौटाला

By

Published : Dec 11, 2019, 2:34 PM IST

कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि मराठा लीडर माधव राव सिंधिया ने कहा था कि मराठा जब पानीपत में घिर गए थे तो जाटों ने उनकी महिलाओं को घेरे में सुरक्षित वापस छोड़ा था और जाटों ने मराठों की काफी मदद की थी. उन्होंने कहा कि जाटों के साथ मराठाओं का पुराना संबंध है.

Ranjit Singh Chautala
Ranjit Singh Chautala

सिरसाः कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने पानीपत फिल्म पर को लेकर जाट समुदाय के विरोध को उचित ठहराया है. जाट समुदाय फिल्म में भरतपुर के तत्कालीन जाट राजा सूरजमल को चरित्र लेकर विरोध कर रहा है. जाट समुदाय के लोगों का कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करके राजा सूरजमल के चरित्र को गलत तरीके से पेश किया गया है.

फिल्म निर्माता पर कार्रवाई की मांग
फिल्म को लेकर जाट समुदाय के विरोध पर कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि राजा सूरजमल एक महान योद्धा थे और ऐसे योद्धाओं का अपमान करना उचित नहीं है. कैबिनेट मंत्री ने जाट समुदाय के फिल्म पर बैन की मांग का समर्थन किया और फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

'पानीपत' फिल्म के निर्माता पर हो कार्रवाई - रणजीत सिंह चौटाला

जाटों और मराठों का पुराना इतिहास - रणजीत सिंह
कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला मे कहा कि जाटों और मराठों के संबंधों का पुराना इतिहास है. उन्होंने एक उदहारण देते हुए कहा कि मराठा लीडर माधव राव सिंधिया ने कहा था कि मराठा जब पानीपत में घिर गए थे तो जाटों ने उनकी महिलाओं को घेरे में सुरक्षित वापस छोड़ा था और जाटों ने मराठों की काफी मदद की थी. उन्होंने कहा कि जाटों के साथ मराठाओं का पुराना संबंध है. उन्होंने कहा कि जाटों ने हमेशा ही विदेशी आक्रमणकारियों से मुकाबला किया है. ज्यादातर युद्ध पानीपत में ही हुए उनमे जाटों की भूमिका अहम रही है. उन्होंने कहा कि पुराने समय से अब भी सेना में जाट और हरियाणा के वीर देश की रक्षा कर रहे है.

बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए काम जारी - रणजीत सिंह
वहीं प्रदेश में बिजली की स्थिति पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बिजली सुधार का काम निरंतर जारी है. विभाग में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सीएमओ की तर्ज पर हेल्पलाइन नंबर जारी करने पर भी विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली अग्निकांड के बाद कितना अलर्ट प्रशासन, देखिए पानीपत के सरकारी स्कूल की तस्वीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details