हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोहतक: सफाई कर्मचारियों की सरकार और प्रशासन को चेतावनी, 'मांगे मानो वरना करेंगे हड़ताल'

रोहतक में 10 दिन से हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने मांगे नहीं मानी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

By

Published : Aug 19, 2019, 8:51 PM IST

सफाई कर्मचारियों की सरकार व प्रशासन को चेतावनी

रोहतक: शहर के सुभाष चौक पर सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 10 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं. सफाई कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कर्मचारियों का कहना है कि ठेकेदार और प्रशासन मिलकर उनका शोषण कर रहे हैं.

सफाई कर्मचारियों की सरकार व प्रशासन को चेतावनी

कर्मचारियों का कहना है कि ठेकेदार और प्रशासन मिलकर उनका शोषण कर रहे हैं. अगर सरकार और प्रशासन मांगे नहीं मानता है तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

'काम ज्यादा वेतन कम'
कर्मचारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों को वेतन बहुत कम दिया जाता है जबकि हम लोगों का काम ज्यादा है. कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों को ठेकेदार 8625 रुपये देता है, जबकि डीसी के रेट 13750 से भी ज्यादा है.

पीएफ की नहीं दी जानकारी
वहीं कर्मचारियों का कहना है कि हम लोग 15 साल से काम कर रहे हैं. लेकिन ठेकेदार हम लोगों को पीएफ और एएसआई की जानकारी नहीं दे रहा है. इन्हीं मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं.

उपलब्ध नहीं है सेफ्टी किट
कर्मचारियों ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि सीवर की सफाई के लिए सीवर सेफ्टी किट नहीं है. जिसकी वजह से पिछले दिनों 4 कर्मचारियों की मौत हो गई थी.

कर्मचारियों की मांगे

  • वेतन में बढ़ोत्तरी
  • पीएफ की जानकारी उपलब्ध कराना
  • सीवर सेफ्टी किट उपलब्ध कराना

ABOUT THE AUTHOR

...view details