हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोहतक पहुंचे केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सीएम मनोहर के कामों को सराहा

रोहतक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राष्ट्रवाद की राजनीति की वकालत करते हुए हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सराहना की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी ट्रांसपैरेंसी के साथ काम कर रही है.

By

Published : Feb 28, 2023, 8:11 PM IST

Union minister Bhupendra Yadav
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

रोहतक: केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने राष्ट्रवाद की राजनीति की वकालत की. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रवाद की राजनीति भारत को आगे बढ़ाने की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत मंगलवार जी-20 देशों की बैठक की अध्यक्षता कर रहा है. दुनिया भर के 80 प्रतिशत व्यापार को प्रभावित करने वाले देशों के प्रतिनिधि भारत आकर योजना बना रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री मंगलवार को रोहतक में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारत ने स्वदेशी वैक्सीन बनाकर पूरी दुनिया को राह दिखाई थी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में राजनीतिक संस्कृतिक विकसित हुई है. यह संस्कृति देश में बेहतर सरकार चलाने की है. इसलिए अब तो यह तय हो चुका है कि भाजपा ही स्थाई सरकार चलाती है. वहीं, भूपेंद्र यादव ने केंद्रीय बजट का जिक्र करते हुए सरकार की सराहना की. इस बजट में युवाओं, महिलाओं समेत 7 आयाम तय किए गए थे.

यह भी पढ़ें-Haryana E Tendering: ई टेंडरिंग को सफल करने के लिए जो भी करना होगा करेंगे- सीएम

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की नीतियों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है. उन्होंने हाल ही में घोषित एससीएस की भर्ती के परिणाम का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में युवाओं को पारदर्शिता और बिना भेदभाव के सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही है. भूपेंद्र यादव ने पार्टी संगठन की मजबूती पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक संगठन का अर्थ है कि लगातार काम करते रहना. उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन में छोटे से छोटे कार्यकर्ता की भूमिका भी अहम होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details