हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं तो ये खबर आपके काम की है, जानिए कैसे हो रहा है फ्रॉड

एक छात्रा को जोमैटो से खाना ऑर्डर करना मंहगा पड़ गया. छात्रा ने 190 रूपये का खाना ऑर्डर कर दिया. खराब खाने के लिए उसने कस्टमर केयर पर कॉल किया तो केयर ने उसके बैंक से 80 हजार रुपये उड़ा दिए.

By

Published : Jul 29, 2019, 8:07 PM IST

ऑनलाइन खाना ऑर्डर पर छात्रा के अकाउंट से गायब 80 हजार रुपये

रोहतक:अगर आप ऑनलाइन खाना अर्डर करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आप भी साइबर लुटेरों की रडार पर हो सकते हैं. साइबर लुटेरों ने अब खाना के ऐप्स पर भी सेंध लगाना शुरू कर दिया है. ताजा मामला रोहतक से है. यहां छात्रा ने जोमैटो से खाना ऑर्डर किया. खाना भी खराब मिला और छात्रा को 80 हजार का चूना भी लग गया.

क्लिक कर देखें वीडियो

छात्रा के मुताबिक उसने जोमैटो पर खाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया था. इसके लिए पेटीएम के जरिए 190 रुपये का भुगतान जोमैटो को किया. करीब आधे घंटे में ही डिलीवरी ब्वॉय खाना देकर चला गया लेकिन साक्षी ने जब खाने का पैकेट खोला तो उसे खराब क्वालिटी का खाना मिला. उसने तुरंत डिलीवरी बॉय को कॉल करके खाना वापस ले जाने को कहा तो डिलीवरी बॉय ने इनकार करते हुए उसे कस्टमर केयर पर बात करने को कहा.

छात्रा के बैंक से 80 हजार रुपये गायब

छात्रा ने ऑनलाइन नंबर निकालकर उस पर कॉल की. कॉल सेंटर में बैठे युवक ने छात्रा से उसकी सारी डीटेल ली. उसकी बैंक का अकाउंट नंबर सब लेने के बाद उसको रुपये तो वापस नहीं किए लेकिन उसके अकाउंट से लगातार 18 बार ट्रांजेक्शन किए. छात्रा के बैंक से करीब 80 हजार रुपये गायब कर दिए.

जांच में जुटी पुलिस

छात्रा ने इसकी शिकायत जब जोमैटो अधिकारियों से की, जोमैटो के अधिकारी और कर्मचारी इस फ्रॉड से अपना पल्ला झाड़ कर निकल गए. छात्रा ने फिर इसकी शिकायत पुलिस से की. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details