हरियाणा

haryana

कोरोना वायरस के कारण रोहतक के शीतला माता मंदिर में छाया सन्नाटा

By

Published : Mar 17, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 4:42 PM IST

कोरोना वायरस की बदौलत 400 साल पुरानी परंपरा भी दम तोड़ती नजर रही है. रोहतक का शीतला माता मंदिर श्रद्धालुओं से विहीन नजर आ रहा है. मंदिर में बहुत कम श्रद्धालु नजर आ रहे हैं.

rohtak sheetla mata mandir
rohtak sheetla mata mandir

रोहतक: कोरोना वायरस का कहर अब करोड़ों लोगों की आस्था यानी भगवान के दरबार तक भी पहुंच गया है. हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के सभी मंदिरों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. रोहतक स्थित शीतला माता मंदिर लाखों श्रद्धालुओं का प्रतीक है और 400 साल पुराना है.

इस मंदिर में चैत्र मास के महीने में लाखों लोग आकर पूजा अर्चना करते हैं, लेकिन आजकल कोरोना वायरस की वजह से मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी कमी है. मंदिर बिना श्रद्धालुओं के खाली नजर आ रहे हैं और जो आ रहे हैं वो मास्क पहनकर ही आ रहे हैं.

कोरोना वायरस के कारण रोहतक के शीतला माता मंदिर में छाया सन्नाटा, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं-बंद के आदेशों के बाद भी फरीदाबाद में खुले आंगनवाड़ी केंद्र

श्रद्धालुओ का कहना है कि कोरोना की वजह से आस्था को नहीं छोड़ सकते. उन्होंने कहा कि कोरोना का कहर चारों तरफ है, लेकिन मास्क लगाकर मंदिरों में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर साल शीतला माता मंदिर पर आते हैं. इस बार मुंह ढक कर आए हैं.

वहीं मंदिर के महंत ने बताया कि इस बार कोरोना की वजह से पिछले साल की अपेक्षा श्रद्धालु कम हैं ओर प्रसाशन के अनुसार मंदिर को बंद किया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से भीड़-भाड़ वाले इलाके ओर प्रमुख मंदिरों को बंद किया जा रहा है, ताकि ज्यादा संख्या में लोग न जुड़े ओर इस भयानक वायरस के संक्रमण से बचा जा सके.

Last Updated : Mar 17, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details