हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 19, 2022, 2:07 PM IST

Updated : Apr 19, 2022, 2:43 PM IST

ETV Bharat / state

ओमप्रकाश चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर किया कटाक्ष, बोले- कांग्रेस में खुद हुड्डा की स्थिति खराब

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष किया (Om Praksh Chautala Statement On Bhupinder Singh Hooda) है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में खुद हुड्डा की स्थिति खराब है. कांग्रेस आलाकमान सुनवाई करने को तैयार नहीं है. इसलिए बेटे दीपेंद्र हुड्डा को आगे कर अलग पार्टी बनाने की जुगत में हैं.

Om Praksh Chautala Statement On Bhupinder Singh Hooda
ओमप्रकाश चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर किया कटाक्ष, बोले- कांग्रेस में खुद हुड्डा की स्थिति खराब

रोहतक: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इंडियन नेशनल लोकदल के मुखिया ओमप्रकाश चौटाला मंगलवार को किलोई के पूर्व विधायक स्वर्गीय हरिचंद हुड्डा के निधन पर शोक जताने के लिए रोहतक पहुंचे. शोकसभा से निकलने के बाद चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान ओमप्रकाश चौटाला पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर कटाक्ष करते नजर आए.

ओमप्रकाश चौटाला (OP chautala) ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लेकर कहा कि कांग्रेस में हुड्डा की स्थिति खराब है. कांग्रेस आलाकमान सुनवाई करने को तैयार नहीं है. इसलिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को आगे कर अलग पार्टी बनाने की जुगत में हैं. वहीं इनेलो सुप्रीमो ने प्रदेश की गठबंधन सरकार पर भी निशाना साधा.

ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि दुर्भाग्य है कि मौजूदा समय में लुटेरे लोगों के हाथों में प्रदेश की सत्ता है. पूर्व सीएम चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने हरियाणा में बुढापा पेंशन शुरू की थी लेकिन यह सरकार बुढापा पेंशन ही खत्म करने में जुटी है. उन्होंने बताया कि साल 2005 में जब हरियाणा से इनेलो की सरकार गई थी तब प्रदेश के खजाने में 2 हजार करोड़ रूपए से ज्यादा की राशि थी लेकिन आज हरियाणा में ढाई लाख करोड़ रूपए से भी ज्यादा का कर्ज हो गया है.

ओमप्रकाश चौटाला ने सवाल किया कि यह कर्ज किस बात का है, विकास तो हुआ ही नहीं. उन्होंने कहा कि आज सिंचाई के लिए तो क्या पीने के लिए भी पानी उपलब्ध नहीं है. हर चीज का अभाव है गरीब आदमी की जरूरत के तेल और गैस के दाम बढाए जा रहे हैं. बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है. चौटाला ने ये भी कहा कि सरकार की नीति और नीयत ही गलत है. सिर्फ एक ही नीयत है कि किस प्रकार से योजनाबद्ध तरीके से गरीब आदमी को बर्बाद किया जाए. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार से समाज का हर वर्ग दुखी है.

पूर्व मुख्यमंत्री व इनेलो सुप्रीमो ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने पंजाब सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह पंजाब के अधिकार क्षेत्र से बाहर की बात है. हरियाणा-पंजाब के बंटवारे के समय जो फैसला हुआ था वह आज तक लागू नहीं हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने भी अब केंद्र सरकार को फैसला लागू कराने को कह रखा है लेकिन सरकार फैसला लागू नहीं करा रही.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Apr 19, 2022, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details