हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए MBBS फाइनल इयर के छात्रों को दी जा रही ट्रेनिंग

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट है. रेवाड़ी प्रशासन ने हिसार के बरवाला नर्सिंग कॉलेज की 42 छात्राओं और छात्रों को बुलाया है. ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.

By

Published : Jun 28, 2020, 1:11 PM IST

corona infection in rewari
corona infection in rewari

रेवाड़ी: बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट है. कोविड-19 में ड्यूटी को मजबूत करने के लिए रेवाड़ी प्रशासन ने हिसार के बरवाला नर्सिंग कॉलेज की 42 छात्राओं और छात्रों को बुलाया है. रेवाड़ी प्रशासन ने अब कोरोना से लड़ने की जिम्मेदारी इन भावी चिकित्सकों को दी है. कोरोना योद्धा बनकर अब ये भावी चिकित्सक लोगों की सेवा करेंगे.

इनकी ड्यूटी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई जाएगी. हिसार से रेवाड़ी में से 31 छात्राओं को शहर की पंजाबी धर्मशाला और 15 छात्रों को कोसली में ठहराया गया है. भावी चिकित्सकों के रेवाड़ी पहुंचते ही नागरिक अस्पताल के चिकित्सक इन्हें ट्रेनिंग देने में जुट गए हैं.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए MBBS फाइनल इयर के छात्रों को दी जा रही ट्रेनिंग

छात्राओं ने बताया कि चिकित्सक के रूप में उन्हें काम करने का मौका पहली बार मिल रहा है. ऐसे में वो बहुत खुश हैं. वैसे भी कोरोना वायरस के चलते स्कूल और कॉलेज बंद हैं. जिसकी वजह से सब ऑनलाइन करना पड़ रहा था. जो ठीक नहीं था. अब उन्हें देश की सेवा का अवसर मिला है. छात्राओं ने कहा कि हम हम पूरी निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी निभाएंगी.

इस मामले में डिप्टी सीएमओ अशोक कुमार ने बताया कि छात्र छात्राओं को प्रशासन रहने खाने और सेफ्टी तक की सुविधा दे रहा है. सभी को ट्रेनिंग दी जा रही है. इन्हें काम के लिए अलग-अलग जगह भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों से इन्हें दूर रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-दक्षिण हरियाणा में टिड्डी दल ने मचाया आतंक, चंद घंटों में सैकड़ों एकड़ फसल हो गई तबाह

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोहतक मेडिकल कॉलेज से भी 40 विद्यार्थियों को बुलाया जा रहा है. इन भावी चिकित्सकों के सामने कोरोना संक्रमण पर रोक लगाना और खुद को सुरक्षित रखा बड़ी चुनौती होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details