हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शराब ठेकेदार से घूस मांगना पड़ा महंगा, रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया एक्साइज इंस्पेक्टर

रेवाड़ी जिले के कोसली में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक्साइज इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एक्साइज इंस्पेक्टर ने शराब ठेकेदार से दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. (excise inspector taking bribe in Rewari)

By

Published : Jun 7, 2023, 10:27 AM IST

excise inspector taking bribe in Rewari
रेवाड़ी में एक्साइज इंस्पेक्टर को रिश्त लेते हुए गिरफ्तार

रेवाड़ी: हरियाणा के एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम इन दिनों एक्शन मोड में है. रेवाड़ी में एक्साइज इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. मंगलवार देर रात एसीबी की टीम ने रेवाड़ी क्षेत्र के कोसली से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक्साइज इंस्पेक्टर को धर दबोचा. रिश्वत की रकम लेने के लिए आरोपी कोसली आया था .

जानकारी के अनुसार एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम, आरोपी एक्साइज इंस्पेक्टर को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है. एक शराब ठेकेदार से शराब ठेका सड़क से दूर कराने के नाम पर महेंद्रगढ़ आबकारी एवं कराधान विभाग के निरीक्षक विजेंद्र कुमार द्वारा 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. शराब ठेकेदार ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को दी. शिकायत मिलने पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने इस मामले में तुरंत प्रभाव से जांच शुरू कर दी और देर रात कोसली पहुंची. दरअसल आरोपी की महेंद्रगढ़ में आबकारी विभाग में ड्यूटी है और कोसली क्षेत्र में शराब का ठेका है.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी में भू-माफियाओं के खिलाफ केस दर्ज, करोड़ों की नगर परिषद की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश

आरोपी एक्साइज इंस्पेक्टर ने शराब ठेकेदार से कहा थी कि उसकी रेवाड़ी विभाग में जानकारी है और सेटिंग करवा कर शराब के ठेके को सड़क से दूर करवा देगा. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम इस मामले में गहनता से जांच कर रही है. आरोपी से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने इससे पहले और कितने लोगों को झांसे में लेकर रिश्वत ली है. वहीं, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बताया कि किसी भी सूरत में हरियाणा में भ्रष्टाचार को पनपने नहीं दिया जाएगा और भ्रष्टाचार की शिकायत मिलते ही तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी के युवक से 17 लाख की साइबर ठगी, अनजान व्हाट्सअप वीडियो कॉल रिसीव करना पड़ा महंगा, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details