हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेवाड़ी: खंडोडा गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का जवान पाया गया कोरोना पॉजिटिव

रेवाड़ी के खंडोडा गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पॉजिटिव पाए जाने से पहले वो अपने घर आया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने खंडोडा गांव को सील कर दिया है.

By

Published : Apr 28, 2020, 7:28 PM IST

delhi police jawan from khandoda village rewari found corona positive
delhi police jawan from khandoda village rewari found corona positive

रेवाड़ी: जिले के खंडोडा गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद खंडोडा गांव से लेकर जिला सचिवालय तक में खलबली मच गई है.

वहीं जिला सचिवालय के खजाना कार्यालय में संक्रमित जवान का साला बतौर क्लर्क कार्यरत है. जीजा के पॉजिटिव पाए जाने से पहले क्लर्क साले ने उससे मुलाकात की थी. इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने खजाना कार्यालय को सील कर दिया है. वहीं क्लर्क का सैंपल लेकर उसके साथ काम करने वाले 8 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं पूरे जिला सचिवालय को सैनिटाइज किया गया.

खंडोडा गांव का रहने वाला दिल्ली पुलिस का जवान पाया गया कोरोना पॉजिटिव

क्या है मामला?

दरअसल शहर से 18 किलोमीटर दूर राजस्थान की सीमा से लगते खंडवा गांव का निवासी दिल्ली पुलिस का जवान है और वह दिल्ली में ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसकी सूचना मिलने के बाद गांव में प्रशासनिक स्तर पर जांच से लेकर स्क्रीनिंग का कार्य शुरू हो चुका है.

इसी बीच प्रशासन को सूचना मिली कि राजस्थान के ढाणी सातों का रहने वाला उसका साला जिला सचिवालय के खजाना कार्यालय में कार्यरत है. साथ ही उसने 5 से 10 अप्रैल के बीच अपने जीजा से दो बार मुलाकात की थी. इतनी जानकारी मिलते ही खजाना कार्यालय खुलने से पहले ही सील कर दिया गया.

सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर बने इस कार्यालय के के अलावा तीन मंजिला सचिवालय के हर कमरे को सैनिटाइज किया गया है. खास बात यह है कि खजाना कार्यालय से ही कुछ कदम की दूरी पर एसडीएम का कार्यालय है. उसके साथ बाद डीसी कार्यालय है. ऐसे में एहतियातन प्रशासन की तरफ से जिला सचिवालय में आम लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है.

इस संबंध में मेडिकल ऑफिसर डॉ. सर्वजीत सिंह ने कहा कि जिले में अब तक कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज नहीं है. लेकिन अभी भी जिले में बाहर के लोगों का आना-जाना जारी है. इस पर प्रशासन को अंकुश लगाना चाहिए ताकि जिले को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखा जा सके.

इसे भी पढ़ें:जांबाज हरजीत सिंह को सम्मानित करेगी कैथल पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details