हरियाणा

haryana

'चीन और बाकी प्रभावित देशों से करीब 125 यात्री पानीपत पहुंचे, कुछ की जानकारी नहीं'

By

Published : Mar 14, 2020, 8:52 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 9:05 PM IST

पानीपत सीएमओ ने जानकारी दी कि पिछले दिनों करीब 125 यात्री चीन और दूसरे प्रभावित देशों से लौटे हैं. फिलहाल कुछ लोगों का तो पता लगाया जा चुका है, बाकी लोगों के बारे में जानकारी नहीं है, विस्तार से पढ़ें-

total 125 travelers are in panipat, some travelers are not identify
चीन और बाकी प्रभावित देशों से करीब 125 यात्री पानीपत पहुंचे

पानीपत:चीन से फैले कोरोना वायरस को लेकर सभी देश इसका इलाज ढूंढने में लगे हुए हैं. वहीं चीन और अन्य प्रभावित देशों के यात्रियों की संख्या पानीपत में 125 बताई गई है. पानीपत के सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा ने जानकारी दी कि 13 मार्च तक के यात्रियों की उनके पास एक लिस्ट स्टेट अथॉरिटी की ओर से जारी की गई थी. जो सभी जिलों के सीएमओ के पास जारी की जाती है. उसमें एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है सिविल सर्जन ने चीन और अन्य देशों से यात्रियों की संख्या 125 है.

सिविल सर्जन ने जानकारी दी कि सभी यात्रियों को ट्रेस कर लिया गया है. कुछ लोग ही बचे हैं जो अभी तक ट्रेस नहीं हुए. कई बार उनका प्रॉपर ऐड्रेस या फोन नंबर नहीं मिलने की वजह से उनकी तलाश नहीं किया जा सका है. उनकी तलाश के लिए स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ वर्कर टीम जुटे हुए हैं. संत लाल वर्मा ने कहा कि जल्द ही उन्हें भी ढूंढ लिया जाएगा.

'पहचाने गए यात्रियों के घर विजिट किया गया है'

इसके साथ ही कहा कि जो यात्री पानीपत में आए हैं उनके घर-घर जाकर विजिट किया जा रहा है. सभी यात्रियों की निरंतर जांच स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही है. सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा ने कहा कि अभी तक कोई भी पॉजीटिव केस उन्हें नहीं मिला है.

'14-15 दिन घर में रहने की सलाह दी गई है'

सीएमओ संतलाल का कहना है कि सभी यात्रियों को समय-समय पर आइसोलेट करते हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी मरीजों को 14 से 15 दिन अपने घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है. इसके साथ ही सीएमओ ने कहा कि अगर उन यात्रियों को कोई भी दिक्कत शुरू होती है तो वह तुरंत स्वास्थ्य विभाग के केंद्र में रिपोर्ट करें.

ये भी पढ़िए:सीएम का संदेश: हेल्प डेस्क किया स्थापित, कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

Last Updated : Mar 14, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details