हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पानीपतः आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, बारिश की वजह से कम हुई आवक

बारिश के कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं. इससे ना केवल गृहणियों को परेशानी हो रही है बल्कि ढाबा संचालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 25, 2019, 7:33 PM IST

सब्जियों के दामों में आया उछाल

पानीपतःमानसून की बारिश के कारण सब्जियों की आवक कम हो गई है. जिससे सब्जी मार्केट में सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है. सब्जियों की दोगुनी कीमतों के कारण गरीब आदमी के लिए गुजर-बसर करना मुश्किल हो रहा है. उपभोक्ताओं ने मांग की है कि ऐसे समय में सरकार को सब्जी विक्रेताओं की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए.

सब्जियों के दामों में आया उछाल

उपभोक्ताओं को भारी नुकसान
मंडी में मौजूद विक्रेता ने बताया कि बारिश में पालक-धनिया की खेती खत्म हो जाती है जो कि पहाड़ से आती है, जिसके चलते ट्रांसपोर्ट के चार्ज लगने के कारण महंगी हो जाती हैं और इसी के कारण सब्जियों की कीमत बढ़ जाती है. वहीं दूसरे विक्रेता ने बताया कि जिस उपभोक्ता को ज्यादा चीज ले जानी होती है वो थोड़ी चीज ले जाता है और सब्जी बेचने में बहुत नुकसान होता है क्योंकि लागत पूरी नहीं हो पाती.

'डेली जरूरतों पर पड़ा असर'
मार्केट में आई महिलाओं का कहना है कि सब्जियों के भाव में आए उछाल के कारण उनका बजट पूरी तहर से गड़बड़ा गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे में उनकी रसोई से लेकर डेली जरूरतों की चीजों पर भी असर पड़ रहा है. उपभोक्ता ने बताया कि आज के समय में धनिया की कीमत 40 रुपये प्रति 100 ग्राम है. उन्होंने कहा कि सब्जी इतनी महंगी है कि गुजारा होना मुश्किल हो रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details