हरियाणा

haryana

डेराबस्सी से पानीपत पहुंचा युवा किसानों का जत्था

By

Published : Dec 6, 2020, 8:51 PM IST

पंजाब के किसान लगातार दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. रविवार को किसानों का एक जत्था डेरबस्सी से चलकर पानीपत पहुंचा. तो युवा किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

पानीपत कृषि कानून विरोध
पानीपत कृषि कानून विरोध

पानीपत:डेरबस्सी से चलकर किसानों का जत्था रविवार को पानीपत पहुंचा. यहां पर युवाओं ने किसानों को स्वागत किया. युवा किसानों ने कहा कि सरकार लगातार किसान विरोधी कानून बना रही है. जैसे पहले सरकारी स्कूलों को समाप्त कर निजी स्कूलों को प्राथमिकता दी गई. अब किसानों की खेती को समाप्त कर सरकारी मंडिया समाप्त कर दी जाएंगी.

डेराबस्सी से पानीपत पहुंचा युवा किसानों का जत्था, देखें वीडियो

युवा किसान जसप्रीत ने कहा कि सरकार द्वारा व्यापारी वर्ग को लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. युवा किसानों ने कृषि कानूनों का विरोध जताते हुए कहा कि जब तक ये कानून वापस नहीं हो जाता उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढे़ं-भारत बंद का कांग्रेस ने किया समर्थन, सैलजा बोलीं- हम पहले दिन से किसानों के साथ हैं

वहीं बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि सरकार कह रही है कि पंजाब के किसानों को हरियाणा के किसानों का समर्थन नहीं मिल रहा है. इसके जवाब में उनका साफ तौर पर कहना था कि हरियाणा के किसानों का सहयोग पूर्ण रूप से पंजाब के किसानों को मिल रहा है और दोनों प्रदेशों के किसान मिलकर इस लड़ाई को लड़ रहे हैं और ये लड़ाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details