हरियाणा

haryana

फसल की खरीद न होने पर किसानों ने पानीपत में अनाज मंडी पर जड़ा ताला, जीटी रोड किया जाम

By

Published : Oct 11, 2021, 4:23 PM IST

पानीपत की बाबरपुर मंडी में धान खरीद न होने के कारण किसानों ने मंडी पर ताला लगाकर (panipat farmer protest) जीटी रोड जाम कर दिया. वहीं फसल का उठान नहीं होने के चलते अनाज भी सड़ने लगा है.

panipat farmer protest
panipat farmer protest

पानीपत:जिले की बाबरपुर मंडी में सोमवार को फिर किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर (panipat farmer unhappy) पहुंच गया. मंडी में अभी तक भी धान की खरीद शुरू न होने के कारण किसानों में (panipat crop purchase not started) बेहद नाराजगी है. किसान कई-कई दिनों से मंडी में पड़े हुए हैं, लेकिन उनकी धान नहीं खरीदी जा रही. किसानों का कहना है कि वह समय पर धान की खरीद नहीं होने से पहले ही परेशान थे.

वहीं अब बाबरपुर मंडी में पिछले 15 दिनों से धान की आवक के चलते मंडी में धान के अंबार लगे हैं, और उठान नहीं होने के चलते किसानों व आढ़तियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों का आरोप है कि मिलर उनकी धान में नमी बता रहे हैं. जिसके चलते नाराजगी स्वरूप आज किसानों ने मंडी के गेट पर ताला जड़ दिया और जीटी रोड को जाम कर दिया. जिसके बाद जीटी रोड पर लंबा जाम लग गया.

फसल की खरीद न होने पर किसानों ने पानीपत में अनाज मंडी पर जड़ा ताला, जीटी रोड किया जाम

ये भी पढ़ें-हरियाणा के इस जिले में डीएपी खाद की किल्लत, घंटों लंबी लाइन में खड़े रहे किसान

मामले की सूचना पाकर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने कहा कि जल्द ही धान को उठाना शुरू करवा दिया जाएगा. वहीं नायब तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसानों ने जाम खोला. हालांकि किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह जीटी रोड को कई दिनों के लिए जाम कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details