हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अवैध निर्माण के खिलाफ डीटीपी की कार्रवाई, उखाड़ी दो कॉलोनियों की सड़कें

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की टीम भी रही, जिस वजह से लोग विरोध नहीं कर सके. वहीं शहरी विधायक प्रमोद विज, पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन प्रधान राकेश चुघ समेत अन्य उद्यमी भी मौके पर मौजूद रहे.

By

Published : Feb 20, 2021, 1:59 PM IST

district-town-planing-team-break-two-colonies-roads-against-illegal-construction
अवैध निर्माण के खिलाफ डीटीपी की कार्रवाई, उखाड़ी दो कॉलोनियों की सड़कें

पानीपत:जिले में डीटीपी ने शुक्रवार को रिसालू रोड पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की. टीम ने बिना सीएलयू लिए बनाई जा रही दो कॉलोनियों की सड़कें जेसीबी से उखाड़ दी. इसके साथ ही टीम ने अवैध रूप से बनाई जा रही एक फैक्ट्री की बाउंड्री तोड़ दी.

इस कार्रवाई के बारे में जिला नगर परियोजना अधिकारी अशोक गर्ग ने बताया कि रिसालू रोड पर दो कॉलोनियों के अवैध रूप से निर्माण किए जाने की शिकायत मिली थी. विभाग की तरफ से कॉलोनाइजर को नोटिस भी जारी किए गए थे, लेकिन उन्होंने नोटिस का जबाव नहीं दिया. इसके चलते शुक्रवार को कार्रवाई अमल में लाई गई.

ये पढ़ें-इंटरनेशनल शूटर मनु भाकर से दिल्ली एयरपोर्ट पर बदसलूकी

डीटीपी ने दो कॉलोनियों की सड़कों को उखाड़ा

जेसीबी ने जैसे ही सड़कों को उखाड़ना शुरू किया, वैसे ही लोग जुटने लगे. पुलिस बल के आगे वह विरोध नहीं कर सके. निर्माणाधीन दोनों कॉलोनियों की सड़कों के उखाड़ने के बाद उन्होंने पास ही अवैध रूप से बनाई जा रही फैक्ट्री की बाउंड्री भी तोड़ दी. वहां तीन और फैक्ट्रियां भी बन रही थीं. उनके मालिकों ने सीएलयू के दस्तावेज पेश कर दिए. डीटीपी ने बताया कि अवैध निर्माण करने वाले तीनों लोगों को हिदायत दी गई है कि फिर से निर्माण कराने का प्रयास किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में अभी धरातल पर नहीं उतरी नई शिक्षा नीति, देखें रिपोर्ट

मौके पर पहुंचे विधायक

डीटीपी की कार्रवाई का पता चलते ही शहरी विधायक प्रमोद विज, पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन प्रधान राकेश चुघ समेत अन्य उद्यमी भी मौके पर पहुंच गए. चुघ ने सभी उद्योगपतियों से अपील की कि सरकारी विभागों की कार्रवाई से बचने के सीएलयू लेने के लिए अप्लाई करें. इसके बाद ही फैक्ट्रियों को रेगुलाइज करवा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details