हरियाणा

haryana

कैबिनेट मंत्री ने 2 कर्मचारियों को किया चार्जशीट, बिजली बिल भेजने वाली कंपनी पर ठोका 50 हजार का जुर्माना

By

Published : May 10, 2023, 10:20 PM IST

पानीपत में कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान उन्होंने दो कर्मचारियों को चार्जशीट किया. बिजली बिल भेजने वाली कंपनी पर जुर्माना भी ठोका है.

Kanwar Pal Gurjar chargesheeted 2 employees
कंवर पाल गुर्जर ने 2 कर्मचारियों को किया चार्जशीट

पानीपत: बुधवार को पानीपत में कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की. इस दौरान कैबिनेट मंत्री एक्शन मोड में नजर आए. जहां पर कैबिनेट मंत्री ने दो कर्मचारियों को चार्जशीट किया. वही बिजली बिल भेजने वाली कम्पनी पर 50 हजार जुर्माना भी लगा दिया. इतना ही नहीं दिल्ली की आप सरकार कंवर पाल गुर्जर ने शिक्षा नीति में चैलेंज किया है.

हरियाणा की शिक्षा नीति पर कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले हमारे स्कूलों के हालात बेहतर है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि आईआईटी में हमारे 107 बच्चे गए हैं. संस्कृति मॉडल स्कूल से 138 बच्चे. आप पार्टी के नेताओं पर जुबानी हमला किया उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा नीति पर सवाल उठाने वाले आम आदमी के नेताओं से जरा पूछना कितने उनके बच्चे आईआईटी में गए. कितने दिल्ली सरकारी स्कूलों के बच्चों ने जेईई का टेस्ट क्लियर किया.

हरियाणा के सरकारी स्कूलों की फीस बढ़ोतरी मनमानी के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 10% फीस बढ़ाने की बात की थी. अगर कोई स्कूल 10% से ज्यादा 20 प्रतिशत या 30% बढ़ाता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं प्राइवेट स्कूलों द्वारा स्कूल में किताबें मनमाने दामों पर बेचने के सवाल पर शिक्षा मंत्री सवाल टालते हुए नजर आए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें कोई शिकायत ही नहीं मिली.

ये भी पढ़ें:हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक, भूपेंद्र हुड्डा ने दी आगामी रणनीति की जानकारी

इस दौरान मंत्री ने जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के सवाल पर कैबिनेट मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि कोई आरोप लगता है, तो जांच होती है. इसलिए सभी मामलों की जांच होनी चाहिए. ताकि सच्चाई सामने आ सके. वहीं, गठबंधन पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, गठबंधन बिल्कुल स्मूथ चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details