हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

तंत्र-मंत्र से पैसे डबल करने के नाम पर ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पैसा डबल करने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद गुरुवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया.

By

Published : Apr 25, 2019, 8:21 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पंचकूला: ठगी के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद अदालत ने दोनों को पुलिस रिमांड के लिए भेजा है. पुलिस के मुताबिक बचे हुए आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

गौरतलब है कि शख्स को पैसा डबल करने का झांसा देकर रुपये ठगने का मामला सामने आया था. सेक्टर-25 क्राइम ब्रांच पुलिस ने मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक का नाम आजाद गुरु और दूसरे का नाम असर मोहम्मद है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जानकारी के मुताबिक अम्बाला निवासी ओमप्रकाश ने चंडी मंदिर थाने में शिकायत दी थी कि वो कुछ समय से आर्थिक रूप से परेशान था. उसने ये बात चंडीगढ़ निवासी अपने रिश्तेदार को भी बताई, जिसपर उसके रिश्तेदार ने उसे बताया कि उसका रिश्तेदार का गुरु है जो कि पैसे लेकर डबल कर देता है.

जिसके बाद ओम प्रकाश ने आरोपी गिरिजेश निवासी दिल्ली से फोन पर बात की और आरोपी गिरिजेश ने उसे बताया कि उसका गुरु आजाद तंत्र-मंत्र से पैसा डबल कर देता है. पीड़ित ओम प्रकाश उसकी बातों में आ गया. उसने अपने रिश्तेदार के जरिए 12 अप्रैल को गिरिजेश को 60 हजार रुपये दे दिए और फिर कुछ दिन बाद 50 हजार और दिए.

इससे पहले आरोपी गिरिजेश, आजाद गुरु, असर मोहम्मद और सतीश सेक्टर-26 के हर्बल पार्क में पहुंचे और ओम प्रकाश को बुलाया. ओम प्रकाश को शक ना हो इसके चलते उन्होंने ओम प्रकाश को कहा कि तुम 10 हजार रुपये दो, तुम्हे यहीं 10 हजार रुपये डबल करके दिखाते हैं. पैसे देने के बाद आरोपियों ने उसे आंखे बंद करने के लिए कहा. आरोपियों ने अखबार के टुकड़े में दो 100-100 के नोटों के बंडलों को चेक करवाया. इसके बाद आरोपी पीड़ित के रुपये लेकर फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details