हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

डंपिंग ग्राउंड ने लोगों का जीना किया मुहाल, लोगों ने दूर शिफ्ट करने की लगाई गुहार

डंपिंग ग्राउंड की ओर से आ रही बदबू ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. जिससे नाराज लोगों ने डंपिंग ग्राउंड दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की.

By

Published : Feb 28, 2019, 9:09 PM IST

Updated : Mar 4, 2019, 2:56 PM IST

तस्वीर

पंचकूला: नगर निगम की ओर से सेक्टर-23 में बनाए गए डंपिंग ग्राउंड आस-पास रहने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन कर रह गया है. डंपिंग ग्राउंड के आस-पास के कई सेक्टरों के लोग गंदगी के चलते परेशान है. उनकी मांग है कि डंपिंग ग्राउंड को शहर से बाहर लगाया जाए.


कांग्रेस नेता अंजलि बंसल ने कहा कि उन्होंने लोगों के साथ मिल कर इस मामले को नगर निगम और बीजेपी नेताओं के सामने उठाया है, लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वाशन ही मिला है. गंदगी के कारण लोग दूर जगह जाने को विचार कर रहे है. उन्होंने डंपिग ग्राउंड के दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की.


वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि डंपिंग ग्राउंड वाली जगह को शुरू में मलबा फेंकने के लिए बनाया गया था, लेकिन बाद में इसे डंपिंग ग्राउंड बना दिया गया. उन्होंने कहा कि बिना प्लानिंग के इस डंपिंग ग्राउंड को बनाया गया है. इस गंदगी के ढेरों से आने वाली गंदी हवा से लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है. उन्होंने कहा कि डंपिंग ग्राउंड की गंदगी के चलते पानी के ट्यूबवेल में पानी गंदा हो सकता है और इससे कई गंभीर बीमारियां लग सकती है.


उन्होंने बताया कि सरकार झूरी वाला में वेस्ट मैनजमेंट प्लांट लगाने की बात कर रही है, लेकिन जब तक वह नहीं बनता तब तक लोग यहीं गंदगी फेंक रहे है. उन्होंने सरकार से तुरंत गंदगी फेंकना बंद कराने की अपील की.


इस सारे मामले में नगर निगम के कमिश्नर राजेश जोगपाल ने कहा कि सेक्टर-23 में डंपिंग ग्राउंड हूडा विभाग के समय का बना हुआ है. और एक-सवा साल पहले नगर निगम को दिया गया था. उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से समय-समय पर मिट्टी, दवाई डालते है. उन्होंने कहा कि इस डंपिंग ग्राउंड के लिए झूरी वाला में वेस्ट मैनजमेंट प्लांट लगाया जाएगा और जल्द इस मामले में सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, जिससे लोगों को निजात मिलेगी.

REGARDS

ASHISH SHARMA

PANCHKULA

Last Updated : Mar 4, 2019, 2:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details