हरियाणा

haryana

कोरोना मरीज मिलने के बाद पंचकूला के ये क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : Jun 30, 2020, 9:09 AM IST

नए कोरोना मरीज मिलने के बाद पंचकूला के कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट और बफर जोन बनाया गया है. जिनमें एमडीसी सेक्टर 6, रेल विहार और सेक्टर 17 के एरिया शामिल हैं.

new containment zones declared in panchkula
कोरोना मरीज मिलने के बाद पंचकूला के ये क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

पंचकूला:देश और प्रदेश के साथ पंचकूला में भी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. जिसको देखते हुए जिले का स्वास्थ्य विभाग अभी तक 9 हजार से ज्यादा सैंपल ले चुका है. बता दें कि अब तक पंचकूला में 111 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने नए कंटेनमेंट और बफर जोन बनाने का आदेश जारी किया है.

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आदेश जारी कर एमडीसी सेक्टर 6, रेल विहार और सेक्टर 17 में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इस क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. इसके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन में शामिल किया गया है. उपायुक्त के आदेश अनुसार इस कंटेनमेंट जोन के शहरी विकास प्राधिकरण की संपदा अधिकारी ममता शर्मा ओवर ऑल इंचार्ज और एसडीई एमपी शर्मा उनकी सहायता करेंगे.

इसी प्रकार टागरा गांव में एक और पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट करते हुए एसडीएम कालका राकेश संधु को ओवरऑल इंचार्ज और तहसीलदार वीरेन्द्र गिल को उनकी मदद करने के आदेश दिए गए हैं.

वहीं सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर सभी मरीजों को आइसोलेट करने और डॉक्टर्स की टीमों की गठन कर घर-घर स्क्रीनिंग कराएंगी. इसके अलावा डॉक्टर्स की टीम कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार कर उनके सैंपल भी लेगी.

ये भी पढ़िए:पंचकूला: तीन नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद 111 पहुंची संक्रमितों की संख्या

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती और नाके लगवाना सुनिश्चित करेंगें. बता दें कि उपायुक्त ने एक अन्य आदेश में पंचकूला के सेक्टर 20 और कैलाश हाईट कालका क्षेत्र को कंटेनमेंट से मुक्त कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details