हरियाणा

haryana

रन फॉर यूनिटी के लिए CM खट्टर ने लगाई दौड़, सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 31, 2019, 8:51 AM IST

Updated : Oct 31, 2019, 9:45 AM IST

सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में आयोजित रन फॉर यूनिटी मैराथन में हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि भी अर्पित की.

रन फॉन यूनिटी के लिए CM खट्टर ने लगाई दौड़

पंचकूलाः लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर आज देशभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है. इस खास कार्यक्रम के तहत पूरे देश में हजारों लोग सड़कों पर उतरकर दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं. इसी कड़ी में पंचकूला में भी आज रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन किया गया. पंचकूला में आयोजित इस मैराथन में सीएम खट्टर ने भी हिस्सा लिया.

सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. कार्यक्रम में पहुंच कर पहले मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. उसके बाद सीएम ने पंचकूला वासियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई.

रन फॉन यूनिटी के लिए पंचकूला में CM खट्टर ने लगाई दौड़

ट्रेक सूट में पहुंचे सीएम
इसके बाद सीएम ने सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी मैराथन में हिस्सा लिया. सीएम खट्टर लोगों के साथ दौड़ते नजर आए. कार्यक्रम में सीएम ट्रेक सूट पहनकर आए हुए थे. ये दौड़ पंचकूला जिले के नागरिकों को राष्ट्रीय एकता का संदेश देती हुई शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी. जिसमें आमजन, स्वंय सेवी संस्थाओं के सहयोगियों ने भाग लिया.

देश से जुड़े कश्मीर और लद्दाख- सीएम
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज प्रदेश में हर जिले में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद 1 नवंबर से विधिवत रूप से जम्मू-कश्मीर असेंबली के साथ और लद्दाख बिना असेंबली के साथ देश के साथ अखंड रूप से जुड़ जाएगा.

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में स्थित सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचकर लौह पुरुष को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा वे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर एकता परेड में भी हिस्सा लेंगे.

रन फॉर यूनिटी को दिखाई हरी झंडी
वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में सरदार पटेल की जयंती पर लौह पुरुष को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने उनकी जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी भी दिखाई.

Last Updated : Oct 31, 2019, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details