हरियाणा

haryana

हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मियों को बड़ी सौगात, पंचकूला में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने तबादले के लिए पोर्टल किया लॉन्च, सीएम ने कहा- अब नहीं चलता पर्ची खर्ची का खेल

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 25, 2023, 4:47 PM IST

Updated : Dec 25, 2023, 7:33 PM IST

Group D Employees Transfer Portal Launch : हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मियों को हरियाणा के सीएम ने बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुशासन दिवस के मौके पर आज ग्रुप-डी कर्मचारियों के तबादले के लिए पोर्टल का लॉन्च कर दिया. साथ ही सीएम ने आंगनबाड़ी वर्करों को स्मार्टफोन भी दिए.

Group D Employees Transfer Portal Launch CM Manohar Lal Khattar Panchkula Sushashan Diwas Celebration Haryana News
हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मियों के तबादले का पोर्टल लांच

आंगनबाड़ी वर्करों को स्मार्टफोन का भी तोहफा

पंचकूला : हरियाणा के पंचकूला में सुशासन दिवस के मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहुंचे. उन्होंने इस दौरान ग्रुप-डी के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी. सीएम ने ग्रुप डी के कर्मचारियों के तबादले के पोर्टल को लॉन्च कर दिया है.

सुशासन दिवस पर ख़ास कार्यक्रम : जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रदेश के हर जिले में सुशासन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. वहीं पंचकूला में सुशासन दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे हुए थे. उनके साथ हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद थे. साथ ही हरियाणा के मुख्य सचिव समेत आला अधिकारी भी इसमें शामिल हुए. वहीं प्रदेश के तमाम जिलों से कैबिनेट मंत्री और सांसद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे.

तबादले के लिए पोर्टल का लॉन्च :सुशासन दिवस के मौके पर इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी. इस दौरान सीएम ने ग्रुप डी के कर्मचारियों के तबादले के पोर्टल की लॉन्चिंग की. इसके अलावा सीएम ने प्रदेश भर की 25 हजार आंगनवाड़ी वर्कर्स, एक हजार सुपरवाइज़र और 140 बीडीपीओ को स्मार्टफोन भी दिए. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2024 के नए कैलेंडर का भी लोकार्पण किया.

अब मिलती है योग्यता के आधार पर नौकरियां :मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने संबोधन में अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल जी देश के एक ऐसे प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने सुशासन की नींव रखी थी. आज जिस स्वर्णिम चतुर्भुज सड़कों की चर्चा होती है, उसकी कल्पना भी अटल जी ने ही की थी. देश की सभी नदियों को जोड़ने की भी सोच अटल बिहारी वाजपेयी की थी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सीएम विंडो की शुरुआत कर हमने 11 लाख से ज्यादा शिकायतों का हल किया है. सीएम ने कहा कि अब पर्ची खर्ची का खेल नहीं चलता, योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाती हैं.

ये भी पढ़ें :हरियाणा सरकार ने युवाओं को ठेकेदारी प्रथा से दिलाई मुक्ति, 2024 तक 2 लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरी देना लक्ष्य

ये भी पढ़ें :भिवानी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अन्नदाता सम्मेलन को किया संबोधित, परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Last Updated : Dec 25, 2023, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details