हरियाणा

haryana

पंचकूला में गुरुवार को 80 नए कोरोना मरीजों में कोरोना की पुष्टि, दो की हुई मौत

By

Published : Aug 27, 2020, 3:50 PM IST

80 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से अधिकतर मरीज पंचकूला के निवासी है. सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है.

80 new corona positive patient found and two death in panchkula
पंचकूला में गुरुवार को 80 नए कोरोना मरीजों में कोरोना की पुष्टि

पंचकूला: कोरोना वायरस अपने पैर पसारते जा रहा है. दिन-ब-दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पंचकूला में बढ़ती जा रही है. रोजाना पंचकूला में दर्जनों कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं. बुधवार देर रात से वीरवार शाम तक 80 और लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. जिन 80 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से अधिकतर मरीज पंचकूला के निवासी है. वहीं 2 और कोरोना संक्रमित मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है.

नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 80 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है. साथ ही उन्होंने बताया कि कल देर रात से वीरवार दोपहर तक 3 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है जिसमें से 2 मरीज पंचकूला के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि पंचकूला के जिन दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है उनमें से एक मरीज का नाम बिमला देवी है जो कि मानकपुर गांव की रहने वाली थी और इस मरीज को डायबिटीज की प्रॉब्लम थी.

पंचकूला सीएमओ ने नए कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी दी, देखिए वीडियो

उन्होंने बताया कि जिस दूसरे कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है उसका नाम अमृतलाल है जोकि गांव रथपुर का रहने वाला था. मरीज को किडनी और हार्ट की दिक्कत थी. सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन 80 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया में लगा हुआ है.

सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. उन्होंने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारेन्टीन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सके.

अब तक 634 मरीजों की मौत

कोरोना से प्रदेश में अब तक 634 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिनमें से बुधवार को 11 मरीजों की मौत हुई. बुधवार को मरने वालों में 2 फरीदाबाद, 2 पानीपत, 2 फतेहाबाद, 1 अंबाला, 1 भिवानी, 1 झज्जर, 1 कुरुक्षेत्र और 1 करनाल से है. अब तक मरने वाले मरीजों में 449 पुरुष और 185 महिलाएं शामिल हैं. वहीं करीब 217 मरीजों की हाल नाजुक बनी हुई है. जिनमें से 190 ऑक्सीजन सपोर्ट और 27 वेंटिलेटर पर हैं.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि, प्रदेश में अब तक 10 लाख 25 हजार 524 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. जिनमें से 9 लाख 61 हजार 297 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 6 हजार 222 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वहीं प्रदेश में डबलिंग रेट बढ़कर 33 दिन हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details