हरियाणा

haryana

पंचकूला में शुक्रवार को मिले कोरोना के 34 नए मरीज, एक्टिव केस हुए 294

By

Published : Jul 31, 2020, 10:19 PM IST

पंचकूला में शुक्रवार को 34 कोरोना मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 294 हो गई है.

panchkula corona update
panchkula corona update

पंचकूला: जिले में कोरोना वायरस अपने पैर पसारते जा रहा है. दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. देर शाम पंचकूला में 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के पाए जाने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की.

नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 34 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पंचकूला में कुल 34 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसमें से 29 मरीज पंचकूला के निवासी हैं. जबकि 5 मरीज अन्य राज्यों से हैं. उन्होंने बताया कि जो 5 मरीज अन्य राज्यों से हैं. उनमें से कुछ मरीज जीरकपुर, दिल्ली और चंडीगढ़ से हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी 34 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया जारी है. इन 34 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटीन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सके.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में शुक्रवार को मिले 711 नए मरीज, रिकवरी रेट 80% पार

बता दें कि, पंचकूला में अब तक कुल 708 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसमें से 561 मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं और 120 मरीज पंचकूला से बाहर के रहने वाले हैं. जबकि 27 वो मरीज हैं जोकि यूएसए से डिपोर्ट हुए थे. वहीं मौजूदा समय में पंचकूला में कुल 294 मरीज कोरोना पॉजिटिव है. जिनका इलाज किया जा रहा है. अब तक दो पंचकूला निवासी कोरोना मरीज की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details