हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

आचार संहिता लागू होने के बाद भी सरकारी दफ्तरों पर लगे मिले पोस्टर्स और हॉर्डिंग्स, डीसी ने लगाई फटकार

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू सरकरी दफ्तरों में फिर भी लगे हुए हैं पोस्टर्स जिला उपायुक्त ने लगाई अधिकारियों को फटकार

By

Published : Mar 11, 2019, 3:26 PM IST

बिल्डिंग पर लगे भाजपा के पोस्टर्स

पलवल: रविवार को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. जिसके साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई. वहीं आदर्श आचार संहिता को लेकर पलवल जिला उपायुक्त ने शहर का दौरा किया और सरकारी भवनों, पार्टी कार्यालयों पर लगे बैनर, पोस्टर्स और होर्डिंग्स को हटाने के लिए निर्देश जारी किए.

पलवल जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने आचार संहिता की पालना को लेकर शहर में दौरा किया. उपायुक्त ने आगरा चौक पर स्थित भाजपा नेता और हैफेड के नवनियुक्त चेयरमैन सुभाष कत्याल के कार्यालय पर लगे बोर्ड को हटाने के निर्देश दिये.

बीजेपी का झंडा लिये खड़ा युवक

इसके बाद डॉ भीमराव अंबेडकर कॉलेज में जाकर प्रधानाचार्य के कार्यालय में भाजपा पार्टी से संबंधित लगे कलैंडर को हटाने और कॉलेज की दीवारों पर लिखे हुए स्लोगनों को हटाने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने हुड्डा सेक्टर दो पर हैफेड के चेयरमैन सुभाष कत्याल के स्वागत में लगाए जा रहे स्वागत गेटों के ऊपर से बैनर और पोस्टर्स को हटाया और पार्टी के कार्यकर्ताओं को आचार संहिता की पालना करने बारे निर्देश दिये.

उन्होंने कमेटी चौक पर स्वागत गेट के ऊपर लगे बैनरों को हटाने के लिए नगर परिषद के अधिकारी को आदेश दिए. उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बताया कि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा कुछ गाइड लाइन्स निर्धारित की गई है. जिसकी पालना जिला प्रशासन द्वारा करवाई जा रही है. उन्होंने बताया कि सरकारी ईमारतों पर पार्टीयों के बैनर और पोस्टर नहीं लगे रहने चाहिए, अगर लगे हुए है तो जिला प्रशासन द्वारा उन्हें हटवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पलवल शहर का दौरा किया गया. जहां पर पार्टी कार्यालयों पर पार्टी से संबंधित बैनर और पोस्टर लगे हुए थे. नगर परिषद कार्यालय के अधिकारियों को उन्हें हटाने के निर्देश दे दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details