हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल में कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा का मनाया गया जन्म दिवस

पलवल के होडल में कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा का जन्म दिवस मनाया गया. इस दौरान लोगों ने 'शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले, वतन पर मिटने वालों का यहीं नामो निशां होगा' नारे को दोहराते हुए उनको श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Aug 2, 2020, 10:33 PM IST

kargil martyr samundra singh hoodas birthday celebrated  in palwal
पलवल में कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा का मनाया गया जन्म दिवस

पलवल: जिले में रविवार को लांस नायक कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा का जन्म दिवस मनाया गया. शहीद यादगार समीति के सदस्यों ने शहीद की मूर्ती पर फूल माला अर्पित कर जन्म दिवस मनाया. इस मौके पर मुख्य अतिथि ब्रजेश शर्मा ने शहीदों के उपर प्रकाश डालते हुए कहा कि शहीद एक जाति, धर्म और मजहब का नहीं होता. वह पूरे देश का होता है. इसलिए हमें शहीदों की कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए.

पलवल में कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा का मनाया गया जन्म दिवस

कारगिल शहीद समुंद्र सिंह हुड्डा के जन्मदिवस पर समिति के संचालक व प्रवक्ता विष्णु गौड़ ने बताया कि देश के लिए बलिदान देने वालों का नाम इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया जाता है. कारगिल शहीद लांस नायक समुंद्र सिंह हुड्डा रोहतक जिले के गांव सांघी में 1 अगस्त 1969 को पैदा हुए थे. उन्होंने 30 वर्ष की अल्पायु में कारगिल के युद्ध में अदम्य साहस और देश की रक्षा के लिए अपना बलिदान दे दिया. भारत सरकार ने उन्हें मरणोपरांत वीरता के लिए सेना मेडल से पुरस्कृत किया था. उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे है. प्रत्येक भारतवासी शहीदों का आजीवन ऋणी रहेगा.

शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले, वतन पर मिटने वालों का यहीं नामो निशां होगा. इसी को दोहराते हुए रविवार को कारगिल शहीद समंदर सिंह हुड्डा का जन्म दिवस मनाया गया. इस दौरान समिति के सभी लोगों ने उनकी मूर्ति पर पुष्प माला अर्पित करते हुए उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें:VIDEO: रोहतक कोर्ट परिसर से बर्खास्त पुलिसकर्मी को ऐसे किया था किडनैप और कर दी थी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details