हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल में कबड्डी एकेडमी शुरू, पूर्व कप्तान अनूप कुमार ने काटा रिबन

कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार ने पलवल के एक स्कूल में कबड्डी एकेडमी का रिबन काटकर शुभारंभ किया. इस अवसर पर कबड्डी खिलाडी मोहित चिल्लर भी मौजूद रहे.

By

Published : Mar 31, 2019, 3:53 AM IST

पलवल में कबड्डी एकेडमी का शुरू

पलवल: कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार और कबड्डी खिलाडी मोहित चिल्लर का फूलमालाऐं डालकर स्वागत किया गया. पूर्व कप्तान अनूप कुमार ने कबड्डी मैच के दौरान खिलाडियों से हाथ मिलाया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. कबड्डी मैच के दौरान खिलाडियों ने पूर्व कप्तान अनूप कुमार ने खिलाडियों को कबड्डी के गुर सिखाए.

पलवल में कबड्डी एकेडमी का शुरू

इस मौके पर कबड्डी टीम के खिलाडियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. पूर्व कप्तान अनूप कुमार ने कहा कि कबड्डी हमारे देश का लोकप्रिय खेल है जो हर गांव में खेला जाता है. प्रोकबड्डी लीग से कबड्डी के खेल को काफी प्रोत्साहन मिला है. उन्होंने कहा कि कबड्डी खेल को ओलंपिक में शामिल किए जाने की काफी संभावनाऐं हैं.

कबड्डी अगर ओलंपिक में शामिल हो जाती है तो पुरूष एवं महिला टीम द्वारा निश्चित तौर पर दो गोल्ड भारत की झोली में डाल दिए जाएगें. अनूप कुमार ने कहा कि स्कूल में अनूप कुमार कबड्डी एकेडमी के नाम से यह एकेडमी शुरू की गई है. एकेडमी में नेशनल स्तर पर खेलने वाले कबड्डी कोच खिलाडियों को प्रशिक्षण देगें. खिलाडियों को राज्य स्तरीय व नेशनल स्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा.

कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार

स्कूल में पढने वाले विद्यार्थी पढाई के साथ साथ खेलों में भी अपना भविष्य बना सकेगें. एकेडमी में दूसरे स्कूलों के विद्यार्थी भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं. एकेडमी में कम फीस पर खिलाडियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. एकेडमी में फिलहाल पुरूष खिलाडियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. महिला खिलाड़ी रूचि लेंगी तो उन्हें भी प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details