हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दिव्यांगों के लिए लगाया गया कैंप, निःशुल्क दिए गए आवश्यक उपकरण

पलवल के महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पचांयत भवन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को की ओर से दिव्यांगों के लिए कैंप लगया गया. इस शिविर में सभी को निःशुल्क आवश्यक उपकरण दिए गए.

By

Published : Aug 2, 2019, 10:15 PM IST

भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को

पलवल: शहर में महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को कंपनी के सौजन्य से दिव्यांगजनों के लिए मापतौल शिविर लगाया गया.

सहायक अधिकारी महेश मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को कंपनी की ओर से दिव्यांगजनों के लिए मापतौल शिविर लगाया गया है. इस शिविर में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए मापतौल की जा रही है.

क्लिक कर देखें वीडियो

सहायक उपकरणों में ट्राइसाइकिल, बैशाखी, व्हीलचेयर, कृत्रिम अंग, स्मार्ट फोन, ब्रेल किट, कान की मशीन निःशुल्क वितरित किए जाएंगे. इसके अलावा बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए छड़ी, चश्मा, कृत्रिम दांत, बीटीई कान की मशीन, ट्राइपोड, टेट्रापोड, व्हीलचेयर वाकर प्रदान किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details