हरियाणा

haryana

पलवल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 29, एक जमाती पर हुआ केस दर्ज

By

Published : Apr 11, 2020, 7:42 PM IST

पलवल में आंध्र प्रदेश से लौटा एक जमाती कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके खिलाफ पलवल पुलिस ने धारा-307 के तहत मामला भी दर्ज किया है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

29  corona positive cases in palwal district of haryana
29 corona positive cases in palwal district of haryana

पलवल:शनिवार को जिले में कोरोना वायरस का एक और केस सामने आया है. जिले में अब तक कोरोना के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं इस पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति के खिलाफ हथीन थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा-307 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, ये व्यक्ति 7 अप्रैल को आंध्र प्रदेश जमात में शमिल होकर ट्रक में छुपकर गांव आया था और बगैर कोई सूचना दिए ही छुपकर गांव में रह रहा था. जब इस बात का पता गांव के सरपंच अनिल को लगा, तो उसने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी.

आरोपी के खिलाफ ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार रोहताश की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. पलवल जिला सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने बताया कि पलवल में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आने वालों की संख्या 29 हो गई है. जिनमें से एक मरीज ठीक भी हो गया है जो पलवल का रहने वाला था और दुबई से आया था.

जिले में अब तक 742 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है, जिनमें 99 लोग ऐसे हैं जो कि विदेश से आए हैं. जिले में कोरोना संक्रमण के 29 मामलों में एक मरीज ने सफलतापूर्वक रिकवरी की और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है.

सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने करीब 70 हजार लोगों की स्कैनिंग व स्क्रीनिंग की है. साथ ही सभी क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए उपयोगी साहित्य का भी वितरण किया गया, ताकि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके.

उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर किसी प्रकार का भय नहीं होना चाहिए. आपकी सावधानी ही इस बीमारी से बचाव है. लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन करें और घरों में बने रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details